दिल्ली

delhi

सांसद नवनीत राणा की शिकायत पर लोकसभा की प्रिविलेज कमेटी ने महाराष्ट्र के अधिकारियों को समन किया

By

Published : May 27, 2022, 8:20 PM IST

Updated : May 27, 2022, 8:34 PM IST

अमरावती से निर्दलीय सांसद और महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा मामले में गिरफ्तार की गई नवनीत राणा की शिकायत पर लोकसभा की प्रिविलेज कमेटी ने महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेट्री, डीजीपी महाराष्ट्र, मुंबई पुलिस कमिश्नर और सुपरिटेंडेंट डिस्ट्रिक्ट प्रिजन भायखला को 15 जून को तलब किया है.

MP Navneet Rana
सांसद नवनीत राणा

नई दिल्ली : सांसद नवनीत राणा की शिकायत पर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने महाराष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारियों को समन जारी किया है. लोकसभा की समिति (प्रिविलेज कमेटी) ने महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेट्री, डीजीपी महाराष्ट्र, मुंबई पुलिस कमिश्नर और सुपरिटेंडेंट डिस्ट्रिक्ट प्रिजन भायखला को 15 जून को तलब किया है.

आपको बता दें कि नवनीत राणा ने लोकसभा की विशेषाधिकार समिति को अपनी शिकायत दी थी और समिति ने उन्हें अपने समक्ष पेश होने के लिए बुलाया था, वहां वह पेश हुईं. उसके बाद समिति ने आगे की कार्रवाई की है. 23 मई को समिति के सामने पेश होने के बाद राणा ने कहा था कि मैंने समिति के सामने अपना पक्ष पेश किया और सभी विवरण उनके साथ साझा किए ... किस प्रकार मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया और मेरे खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की गई. मैंने सभी का नाम लिया है - महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से लेकर मुंबई पुलिस आयुक्त तक का. " राणा ने कहा, "मैंने समिति से न्याय मांगा है."

जानकारी दे दें कि महाराष्ट्र के अमरावती क्षेत्र से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. शिव सैनिकों के प्रदर्शन के बाद इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. उससे पहले दंपति ने घोषणा की थी कि वे मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. राणा दंपति को चार मई को मुंबई की एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी थी.

ये भी पढे़ं : नवनीत राणा ने दिल्ली में किया हनुमान चालीसा पाठ, बोलीं-उद्धव की करप्शन की लंका के विरुद्ध लड़ूंगी युद्ध

Last Updated : May 27, 2022, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details