दिल्ली

delhi

Odisha Train Tragedy: बालासोर अस्पताल में घायलों से मिले पीएम मोदी

By

Published : Jun 3, 2023, 3:13 PM IST

Updated : Jun 3, 2023, 5:25 PM IST

Odisha train tragedy
बालासोर पहुंचे पीएम मोदी ()

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुए भयावह रेल हादसे में अब तक 261 मौतें हुईं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में इस हादसे की समीक्षा की. इसके बाद पीएम मोदी भुवनेश्वर के लिए रवाना हो गए. भुवनेश्वर एयरपोर्ट से पीएम मोदी हेलीकॉप्टर के जरिये दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. यहां स्थिति का जायजा लेने के बाद बालासोर अस्पताल में घायलों से मिलने पहुंचे.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ओडिशा के बालासोर में दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. पीएम मोदी बालासोर जिले के बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन पर घटनास्थल के पास वायुसेना के हेलिकॉप्टर से उतरे. यहां रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से स्थिति का जायजा लिया. प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद हैं. दुर्घटनास्थल पर स्थिति का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी पीड़ितों से मिलने के लिए बालासोर अस्पताल गए. यहां घायलों से मिले और उनके स्वास्थ्य व्यवस्था पर चर्चा की. इसके बाद पीएम मोदी कटक के एससीबी अस्पताल के लिए रवाना होंगे. इससे पहले शुक्रवार शाम को हुए भयावह रेल हादसे की पीएम मोदी ने नई दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक कर हालात की समीक्षा की.

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई इस उच्चस्तरीय बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव और एनडीआरएफ के डीजी के अलावा रेलवे बोर्ड मेंबर सहित कई अन्य उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में इस भीषण ट्रेन दुर्घटना से जुड़े तथ्यों और इसके बाद के बने हालातों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराया गया. इधर, दक्षिण पूर्व रेलवे ने शनिवार को बताया कि बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मौतों की संख्या बढ़कर 261 हो गई है, जबकि लगभग 900 लोग घायल हुए हैं.

बालासोर पहुंचे पीएम मोदी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार सुबह दुर्घटना स्थल का दौरा किया और घोषणा की कि विस्तृत उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा एक स्वतंत्र जांच की जाएगी. दुर्घटना स्थल पर मीडिया से बात करते हुए वैष्णव ने कहा, हमारा ध्यान बचाव और राहत कार्यों पर है. जिला प्रशासन से मंजूरी मिलने के बाद इस मार्ग पर रेल सेवा की बहाली शुरू होगी. एक विस्तृत उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और रेल सुरक्षा आयुक्त भी स्वतंत्र जांच करेंगे.

बालासोर पहुंचे पीएम मोदी

बता दें कि शुक्रवार शाम हुए हादसे में एक मालगाड़ी और दो यात्री गाड़ियां शामिल थीं. दुर्घटना में कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीटी-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए. यह पिछले 15 वर्षों में देश की सबसे गंभीर रेल दुर्घटनाओं में से एक है.

बालासोर पहुंचे पीएम मोदी
Last Updated :Jun 3, 2023, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details