दिल्ली

delhi

खतरनाक बीमारी से जूझ रही साढ़े छह महीने की नूर, जान बचाने के लिए चाहिए 16 करोड़

By

Published : May 16, 2021, 5:10 PM IST

साढ़े छह महीने की बच्ची नूर फातिमा को एक खतरनाक बीमारी से लड़ रही है. उसकी जान बचाने के लिए दुनिया के सबसे महंगे इंजेक्शन में से एक इंजेक्शन लगना है. इस बीमारी के इलाज में आने वाले इंजेक्शन की कीमत 16 करोड़ रुपये है. बच्ची के परिवार ने पीएम मोदी से अपील की है कि उनकी बेटी की जान बचा ली जाए.

noor
noor

जयपुर : राजस्थान के बीकानेर जिले के चोंगरान की साढ़े छह महीने की बच्ची नूर फातिमा को 16 करोड़ के ज़ोलगेन्स्मा इंजेक्शन की सख्त जरूरत है. अगर जल्द ही नूर फातिमा को यह इंजेक्शन नहीं दिया गया, तो नूर की जान को खतरा हो सकता है. नूर फातिमा का आधा शरीर काम नहीं कर रहा है. समय पर दवा न मिलने से उनकी परेशानी बढ़ सकती है.

नूर फातिमा के पिता जीशान अहमद मजदूरी का काम करते हैं. उनका कहना है कि वह इतना पैसा नहीं कमा सकते कि नूर फातिमा के लिए 16 करोड़ रुपये का इंजेक्शन खरीद सकें. इसलिए उन्होंने मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि उनकी बेटी के लिए 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की व्यवस्था करें.

नूर फातिमा के चाचा इनायत अली ने ईटीवी भारत को बताया कि नूर फातिमा के जन्म के तीन महीने बाद, हमें पता चला कि उसके शरीर में कोई समस्या थी, जिसके बाद हम राजधानी गए. जयपुर के जेके लोन अस्पताल में एक डॉक्टर को दिखाया तो परिक्षण कराने की बात कही गई. उसके बाद जब रिपोर्ट आई, तो उन्होंने बताया कि नूर फातिमा को 'एसएमएन' नाम की बीमारी है जो ज़ोलगेन्स्मा का इंजेक्शन लगाने से ही ठीक हो सकती है.

उन्होंने कहा कि इंजेक्शन की कीमत 16 करोड़ रुपये थी और कुछ दिन पहले ही उन्हें पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में किसी के लिए इंजेक्शन की व्यवस्था की है, इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि उनकी बेटी की जान बचा ली जाए.

पढ़ेंःएक विवाह ऐसा भी, दो बहनों के साथ दूल्हे ने रचाई शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details