दिल्ली

delhi

NIA custody PFI activist: केरल में NIA ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर PFI कार्यकर्ता को हिरासत में लिया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 8, 2023, 1:17 PM IST

केरल के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर पीएफआई से जुड़े एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. जांच एजेंसी उससे पूछताछ कर उससे जानकारी जुटाने में लगी है.

NIA takes into custody PFI activist
केरल में NIA ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर PFI कार्यकर्ता को हिरासत में लिया

तिरुवनंतपुरम: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे से प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के एक संदिग्ध को हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि वह कुवैत जाने वाला था इससे पहले जांच एजेंसी ने उसे पकड़ लिया. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. एनआईए पूछताछ कर उसकी संलिप्तता के बारे में जानने की कोशिश कर रही है.

कहा जा रहा है कि केरल थोलिकोड के मूल निवासी और पीएफआई कार्यकर्ता सल्फी इब्राहिम को हिरासत में ले लिया गया है. सल्फी प्रतिबंधित इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट का कार्यकर्ता है. एनआईए ने कुछ दिन पहले उनके आवास पर छापेमारी की थी. पीएफआई कार्यकर्ता रविवार सुबह कुवैत की यात्रा करने वाला था. गौरतलब है कि एनआईए ने अगस्त 2023 में प्रतिबंधित इस्लामी संगठन से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की थी.

प्रमुख जांच एजेंसी ने हालिया छापेमारी के दौरान मंजेरी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मुख्यालय, ग्रीन वैली को भी जब्त कर लिया था. ग्रीन वैली में शैक्षणिक संस्थानों सहित कई संस्थान हैं, और इस ठिकाने पर आतंक को लेकर सशस्त्र प्रशिक्षण आयोजित करने के आरोप थे. लव जिहाद के जाल में फंसाने के बाद अन्य धार्मिक समुदायों की लड़कियों को ग्रीन वैली में जबरन कैद करने के भी आरोप थे.

ये भी पढ़ें- केरल पीएफआई मामले में वकील गिरफ्तार: एनआईए

भारत सरकार ने सितंबर 2022 में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के बाद प्रतिबंध लगा दिया और संगठन के कई शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए नेता अभी भी देश की विभिन्न जेलों में बंद हैं. पीएफआई के खिलाफ सरकार सख्त है. सरकार का मानना है कि यह संगठन देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details