दिल्ली

delhi

भारत के खिलाफ युद्ध का षड्यंत्र रचने के आरोप में एलईटी के दो आतंकियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर

By

Published : Feb 22, 2021, 9:58 PM IST

दिल्ली सहित देशभर में कथित तौर पर उपद्रव फैलाने के लिए आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलआईटी) के दो आतंकवादियों के खिलाफ एनआईए स्पेशल कोर्ट द्वारा चार्जशीट दायर की गई है.

nia
nia

बेंगलुरु :राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक विशेष अदालत में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया है.

एक अधिकारी ने बताया कि विध्वंसक गतिविधियों का षड्यंत्र रचने और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप के अलावा देश में हिंदू समुदाय की मुख्य हस्तियों की हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है.

देश की प्रमुख जांच एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि बेंगलुरु के डॉ. सबील अहमद और हैदराबाद के असदुल्ला खान के खिलाफ भादंसं और अवैध गतिविधियां निवारण अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत आरोपपत्र दायर किया गया है.

एनआईए के अधिकारी ने बताया कि मामला अगस्त 2012 में बेंगलुरु में दर्ज किया गया था जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा और हरकत उल जिहाद ए इस्लाम द्वारा भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने का षड्यंत्र रचने और विध्वंसक गतिविधियां चलाने के आरोपों से जुड़ा हुआ है.

पढ़ें :-एनआईए कोर्ट ने लश्कर चीफ हाफिज सईद के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट

अधिकारी ने दावा किया कि उन्होंने कर्नाटक के बेंगलुरु और हुबली, महाराष्ट्र के नांदेड़ और तेलंगाना के हैदराबाद में हिंदू समुदाय की प्रमुख हस्तियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए अवैध हथियार और गोलियां खरीदी थीं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नवंबर 2012 में फिर से मामला दर्ज किया और 17 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details