दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी छापेमारी, लश्कर के 2 ओवरग्राउंड संदिग्ध गिरफ्तार

By

Published : Aug 18, 2023, 9:44 AM IST

जम्मू-कश्मीर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने लश्कर के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, एनआईए की ओर से बठिंडी इलाके कार्रवाई की गई.

2 overground workers of Jammu and Kashmir Lashkar arrested
जम्मू- कश्मीर लश्कर के 2 ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

जम्मू : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू- कश्मीर के बठिंडी इलाके में छापेमारी शुरू की. हालाँकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं है. इस बीच, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने प्रतिबंधित पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो ओवर ग्राउंड वर्कर्स (OGW) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद आतंकी सहयोगियों के कब्जे से कारतूस और ग्रेनेड भी बरामद किए गए. सोपोर पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तारी के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच चल रही है.

जानकारी के अनुसार जम्मू- कश्मीर पुलिस को आतंकी के सहयोगियों के बार में खुफिया जानकारी मिली थी. पुलिस उसकी गतिविधियों पर नजर थी. संदिग्धों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ आतंकवाद से जुड़े विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उन दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर उसके सरगना का पता लगाने में जुटी है.

ये भी पढ़ें- Watch : कश्मीर में कम हुआ आतंकवाद, लेकिन अभी पूरी तरह से खत्म नहीं : दिलबाग सिंह

पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि वह कितने समय से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था. साथ ही यह भी पता कर रही है कि केंद्र शासित प्रदेश में उसके और कितने साथी हैं जो प्रतिबंधित पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन से जुड़े हैं. आतंकी संगठनों को उन्होंने किस तरह से मदद की. वहीं, हाल की घटनाओं में उनकी क्या भूमिका है. दूसरी बड़ी खबर एनआईए से जुड़ी है. जांच एजेंसी बठिंडी इलाके में व्यापक स्तर पर छापेमारी कर रही है. आतंकवाद फंडिग से जुड़े मामले में यह कार्रवाई की जा रही है. इस छापेमारी के दौरान कौन से दस्तावेज और आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details