दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश : भरभरा कर गिरा पहाड़ का बड़ा हिस्सा, जानें क्या हुआ

By

Published : Sep 6, 2021, 12:18 PM IST

Updated : Sep 6, 2021, 12:31 PM IST

हिमाचल प्रदेश में लगातार भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं. शिमला के रामपुर में ज्यूरी के समीप एनएच-5 पर भारी भूस्खलन हुआ है. इसमें कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भूस्खलन के बाद शिमला-किन्नौर हाईवे पर यातायात प्रभावित हुआ है. एनएचएआई की मशीनरी रोड को बहाल करने में जुटी हुई है.

हिमाचल में  भूस्खलन
हिमाचल में भूस्खलन

शिमला :हिमाचल प्रदेश के शिमला में एनएच-5 पर भारी भूस्खलन हुआ है, जिससे शिमला-किन्नौर राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया है. यह भूस्खलन रामपुर में ज्यूरी के समीप हुआ. भूस्खलन का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लोग भागते हुए दिख रहे हैं.

हिमाचल में एनएच-5 पर भारी भूस्खलन

भूस्खलन के समय कई गाड़ियां सड़क के दोनों और खड़ी हुई थी. इसमें कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. गनीमत ये है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भूस्खलन के बाद से शिमला-किन्नौर हाईवे पर यातायात ठप हो गया है. एनएचएआई की मशीनरी रोड को बहाल करने में जुटी हुई है.

किन्नौर जिले में भूस्खलन की घटनाएं लगातार हो रही हैं. इससे पहले बटसेरी और निगुलसरी में भूस्खलन से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इससे पहले नेशनल हाईवे-5 पर निगुलसरी के पास पहाड़ टूटने से बड़ा हादसा हो गया था. जिसमें बीस से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी. कई दिन तक सर्च ऑपरेशन चलाकर लोगों के शवों को निकलाने का काम किया गया था.

इस बार हिमाचल प्रदेश में लगातार भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी हैं. बरसात के मौसम में हिमाचल को भारी नुकसान हुआ है. सबसे ज्यादा नुकसान पीडब्ल्यूडी को आंका गया है. पहाड़ी क्षेत्रों से गुजर रहे लोगों को सड़क किनारे सावधानी से यात्रा करने की सलाह दी जा रही है.

यह भी पढ़ें- भूस्खलन से सड़क का एक हिस्सा धंसा, कुनिहार शिमला मार्ग बंद

Last Updated : Sep 6, 2021, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details