दिल्ली

delhi

नीट परीक्षा : केरल में छात्राओं ने की अंडर गारमेंट्स उतरवाने की शिकायत

By

Published : Jul 18, 2022, 5:53 PM IST

केरल के कोल्लम में नीट परीक्षा में प्रवेश के दौरान छात्राओं से अंडर गारमेंट्स उतारने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है. वहीं महाराष्ट्र के वाशिम में दो छात्राओं से हिजाब हटवाने पर शिकायत की गई है.

neet exam
नीट परीक्षा (प्रतीकात्मक फोटो)

कोल्लम (केरल): नीट परीक्षा में शामिल होने वाली छात्राओं ने परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले मेटल डिटेक्शन के दौरान अंडर गारमेंट्स उतारने के लिए कहे जाने की शिकायत की है. इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद उसका बयान दर्ज किया गया है.

बता दें कि नीट परीक्षा 17 जुलाई को कोल्लम जिले के अयूर में मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में भी आयोजित की गई थी. छात्राओं का आरोप है कि अंडर गारमेंट्स उतारकर ही उन्हें अंदर जाने दिया गया. परीक्षार्थियों के मुताबिक परीक्षा के बाद अंडर गारमेंट्स को डिब्बों में एक साथ फेंका गया था. उनका कहना था कि अधिकारियों की कार्रवाई की वजह से उनकी परीक्षा ठीक से नहीं हो पाई. दूसरी तरफ कॉलेज के अधिकारियों का कहना है कि बाहरी एजेंसियों के द्वारा तलाशी और बायोमेट्रिक जांच की गई थी, इस वजह से उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है.

महाराष्ट्र के वाशिम में दो छात्राओं का हिजाब हटवाया : महाराष्ट्र के वाशिम में नीट परीक्षा के दौरान मातोश्री शांताबाई गोटे कॉलेज में हिजाब लगाकर परीक्षा देने आई छात्राओं से हिजाब हटाने के लिए कहे जाने का मामला सामने आया है. वहीं छात्राओं के माता-पिता ने आरोप लगाया कि मुस्लिम छात्राओं को परीक्षा केंद्र के बाहर अपना हिजाब हटाकर आने के लिए कहा गया. इस मामले में वाशिम पुलिस में शिकायत दर्ज कर कराई गई है. वहीं इरम मोहम्मद जाकिर और अरीबा समन गजनफर हुसैन ने कहा कि परीक्षा केंद्र के अधिकारियों ने उनके साथ बदसलूकी. साथ ही अधिकारियों ने कहा कि यदि हिजाब नहीं हटाया गया तो कैंची से काटना होगा.

ये भी पढ़ें - NEET UG 2022: कोटा में परीक्षा केंद्र पर ड्रेसकोड को लेकर विवाद, छात्राओं को हिजाब पहनकर दिया प्रवेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details