दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों द्वारा डीआरडी जवान की गोली मारकर हत्या, एक ग्रामीण गंभीर

By

Published : Jan 30, 2021, 10:39 PM IST

छत्तीसगढ़ के प्रतापपुर थाना क्षेत्र में डीआरजी के जवान को नक्सलियों ने गोली मार दी है. जवान की मौके पर ही मौत हो गई है. जवान के मौत की पुष्टि करते हुए एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने बताया कि गोली लगने से जवान की मौके पर ही मौत हो गई थी. इस हमले में एक ग्रामीण भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.

naxalites
naxalites

कांकेर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के ग्रामीण बाजार में शनिवार को नक्सलियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और एक ग्रामीण घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने कहा कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के कांस्टेबल सुकलुराम दुग्गा शाम करीब चार बजे सालियापाड़ा ग्रामीण बाजार गए थे और इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने कहा कि गोलीबारी की चपेट में आकर एक ग्रामीण भी घायल हो गया, जिसके कंधे में गोली लगी है.

अधिकारी ने कहा कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा. हालांकि, नक्सली तब तक फरार हो चुके थे. उन्होंने कहा कि फरार नक्सलियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है. अधिकारी ने बताया कि दुग्गा कांकेर जिले के कटगांव में सीमा सुरक्षा बल के नए शिविर में तैनात थे.

अस्पताल में चल रहा घायल व्यक्ति का इलाज.

27 जनवरी को बर्खास्त आरक्षक की हत्या

नक्सलियों ने एक बर्खास्त सहायक आरक्षक की हत्या कर दी. धारदार हथियार से गला रेतकर नक्सलियों ने बर्खास्त आरक्षक सोनाराम कुंजाम को मौत के घाट उतार दिया. एक साल पहले उसे विभाग ने बर्खास्त किया था. मृतक की पत्नी ने थाने में मामले की जानकारी दी है. पुलिस ने मामला दर्ज किया है. फिलहाल पूरी घटना की जांच की जा रही है.

26 जनवरी को ठेकेदार की हत्या

नक्सलियों ने एक ठेकेदार की निर्मम हत्या कर दी. जिले के चेरपाल कोटर पर पुलिया निर्माण का काम चल रहा था. ठेकेदार इसी निर्माण कार्य में लगा हुआ था. सोमवार को करीब दो बजे 12 से ज्यादा नक्सली निर्माण स्थल पर पहुंचे और ठेकेदार धर्मेंद्र गर्ग पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने टंगिया से मार-मारकर ठेकेदार की हत्या कर दी.

25 जनवरी को सरपंच पति की हत्या

नक्सलियों ने दो अलग-अलग गांवों में जमकर उत्पात मचाया. नक्सलियों ने महिला सरपंच के ससुर और पड़ोसी गांव की महिला उप सरपंच के पति की हत्या कर दी. दोनों को नक्सलियों ने गला रेतकर मार डाला और फिर शव को घर के पास ही फेंककर भाग गए. इसे नक्सलियों के चुनावी बदले से भी जोड़कर देखा जा रहा है. दोनों वारदात मानपुर क्षेत्र की है.

यह भी पढ़ें-NH-24 दोनों तरफ से बंद, गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बंद, उपवास पर बैठे किसान

नक्सलियों ने जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर सहायक आरक्षक की हत्या कर दी. नेशनल हाईवे के पास नैमेड गांव में सहायक आरक्षक तुलसी राम ठाकुर की हत्या कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details