दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र: मुठभेड़ में 50 लाख का इनामी नक्सली तेलतुंबडे ढेर

By

Published : Nov 14, 2021, 11:47 AM IST

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली नेता मिलिंद तेलतुंबडे मारा गया है. इसकी पुष्टि पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की. उसके सिर पर 50 लाख रुपये का इनाम था.

मुंबई : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 50 लाख का इनामी नक्सली नेता मिलिंद तेलतुंबडे मारा गया है. इसकी पुष्टि पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की. उन्होंने बताया कि जवानों ने मुठभेड़ में 26 नक्सलियों को मार गिराया है, जिसमें माओवादी सरगना मिलिंद तेलतुंबडे भी शामिल है.

पुलिस ने बताया कि शनिवार को सी-60 पुलिस कमांडो दल ने सुबह कोर्ची के मर्दिनटोला वन क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. मुठभेड़ के बाद सी-60 कमांडो ने घटनास्थल से 26 नक्सलियों के शव बरामद किए और माना जा रहा था कि इस मुठभेड़ में तेलतुंबडे भी मारा गया है. उसके सिर पर 50 लाख रुपये का इनाम था.

पढ़ें :छत्तीसगढ़ के सुकमा में 8 लाख और पांच लाख के दो इनामी समेत आठ नक्सली गिरफ्तार

बता दें कि बहुचर्चित भीमाकोरेगांव माओवादी मामले में तेलतुंबडे आरोपी था. राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि तेलतुंबडे मारे गए नक्सलियों में शामिल है.

मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया है. यह जिला छत्तीसगढ़ की सीमा से सटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details