दिल्ली

delhi

Sana Khan Murder Case : सना खान हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए गूगल की मदद लेगी नागपुर पुलिस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 26, 2023, 3:45 PM IST

भाजपा महिला नेता सना खान हत्याकांड को सुलझाने के लिए नागपुर पुलिस अब गूगल की मदद लेगी. पुलिस का कहना है कि सना खान के मोबाइल का डेटा रिकवर करने के लिए गूगल की मदद लेने जा रही है. इससे कई आरोपियों का खुलासा हो सकता है.

BJP woman leader Sana Khan
भाजपा महिला नेता सना खान

नागपुर: भाजपा महिला नेता सना खान हत्याकांड की गुत्थी अभी तक नागपुर पुलिस नहीं सुलझा पाई है. नागपुर पुलिस इस हत्याकांड की जांच तकनीकी तरीके से कर रही है. हालांकि सना की हत्या के 25 दिन बाद भी नागपुर पुलिस उनका मोबाइल फोन नहीं खोज पाई है. वहीं पुलिस को अभी तक सना खान का शव भी नहीं मिला है. इस बारे में पुलिस उपायुक्त राहुल मदाने ने बताया कि पुलिस अब इस मामले की जांच के लिए गूगल की मदद लेगी.

नागपुर पुलिस का कहना है कि सना खान के मोबाइल फोन में कई राज हो सकते हैं. सना खान के फोन का डेटा सामने आया तो इस मामले में कई आरोपियों का खुलासा हो सकता है. इसी को देखते हुए नागपुर पुलिस ने सना खान का मोबाइल डेटा प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया है. नागपुर पुलिस को संदेह है कि आरोपियों ने भाजपा नेता सना खान का मोबाइल फोन नष्ट कर दिया होगा. इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए मोबाइल फोन एक बेहद अहम सबूत हो सकता है. इसी को देखते हुए नागपुर पुलिस मोबाइल से डेटा रिकवर करने के लिए गूगल की मदद लेने जा रही है.

पुलिस उपायुक्त राहुल मदाने ने कहा कि अगर मोबाइल डेटा क्लाउड या गूगल ड्राइव पर संग्रहित है तो इसे गूगल की मदद से फिर से हासिल किया जा सकता है. बता दें कि सना खान मर्डर केस में नागपुर पुलिस ने 24 अगस्त को मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक संजय शर्मा से 3 घंटे तक पूछताछ की थी. साथ ही विधायक संजय शर्मा से अमित साहू को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की थी.

बताया जाता है कि आरोपी ने मध्य प्रदेश में संजय शर्मा से संपर्क किया था. नागपुर पुलिस को संदेह है कि संजय शर्मा ने आरोपी अमित साहू की मदद की. इसी को देखते हुएजां च अधिकारियों ने विधायक संजय शर्मा से इस संबंध में कुछ सवाल पूछे. पुलिस अधिकारी ने कहा, लेकिन संजय शर्मा ने जवाब दिया कि वह सना खान हत्याकांड में शामिल नहीं हैं. जबकि आरोपी अमित साहू 15 साल पहले मध्य प्रदेश में विधायक संजय शर्मा के साथ काम कर चुका है. लेकिन संजय शर्मा ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नौकरी छोड़ने के बाद से वह अमित साहू के संपर्क में नहीं था. संजय शर्मा ने नागपुर पुलिस को यह भी बताया कि सना खान की हत्या के बाद उनकी अमित साहू से मुलाकात हुई थी. लेकिन अमित साहू ने उन्हें सना खान मर्डर केस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि विधायक संजय शर्मा ने इस हत्याकांड के अन्य आरोपी ठेकेदार रविशंकर यादव के बारे में भी जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें- BJP Leader Sana Khan Case: बीजेपी नेत्री के लापता मामले की सुलझी गुत्थी, पप्पू साहू ने की सना खान की हत्या, हिरन नदी में फेंका शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details