दिल्ली

delhi

MP Urinating Case: BJP नेता के घर पर चला बुलडोजर, मां और चाची हुई बेहोश, CM बोले- जरुरत पड़ी तो 10 फुट जमीन में गाड़ दूंगा

By

Published : Jul 5, 2023, 3:33 PM IST

Updated : Jul 5, 2023, 7:21 PM IST

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करने के मामले में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. विपक्ष द्वारा लगातार बुलडोजर की कार्रवाई की मांग के बाद, आज प्रशासन बीजेपी नेता के घर पहुंची और आरोपी के पिता के हिस्से को गिराया. वहीं सीएम ने कहा जरुरत पड़ी तो अपराधियों को 10 फीट जमीन में भी गाड़ देंगे.

Sidhi Police accused demolish house
बीजेपी नेता का घर गिराने पहुंची टीम

बीजेपी नेता के घर पर चला बुलडोजर

सीधी।आदिवासी युवक पर बीजेपी नेता द्वारा पेशाब करने वाले मामले में प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है. मामले में सीधी जिला पुलिस और राजस्व विभाग की टीम आरोपी बीजेपी नेता के घर पहुंची, और घर गिराने की कार्रवाई की गई. वहीं प्रशासन के घर पहुंचते ही बीजेपी नेता की मां और चाची बेहोश होकर गिर पड़ी. बता दें कार्रवाई के दौरान आरोपी बीजेपी नेता के घर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

बीजेपी नेता के पिता के हिस्से का गिराया गया घर:प्रशासनिक अधिकारी के मुताबिक " आरोपी बीजेपी नेता के पिता के घर का एक हिस्सा ध्वस्त किया गया है. बीजेपी नेता के पिता रमाकांत शुक्ला का घर अनुमति के अनुसार नहीं बनाया गया था, इसलिए इसके अवैध हिस्से को ध्वस्त किया गया है. जबकि बीजेपी नेता के चाचा के घर के हिस्से को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है.

सीएम की दो टूक, जमीन में 10 फुट गाड़ देंगे:विपक्ष द्वारा लगातार प्रदेश सरकार के रवैये पर सवाल उठाने पर सीएम ने कार्रवाई कर जवाब दिया. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा "एनएसए लगा दिया गया है, बुलडोजर भी चला दिया गया है और अगर जरूरत पड़ी तो मामा जी अपराधियों को 10 फुट जमीन के नीचे भी गाड़ देंगे. मामाजी का संदेश साफ है, इसलिए गलत मंशा वालों मध्यप्रदेश में अपराध करने से पहले 10 बार सोच लेना"

घर गिराने पहुंची टीम, मां-चाची हुई बेहोश:सीधी जिले के ग्राम कुबरी में उस वक्त अफरातफरी का माहौल हो गया, जब जेसीबी लेकर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. प्रशासन की टीम में करीब 100 की संख्या में पुलिसकर्मी व राजस्व विभाग के अधिकारी शामिल थे. जैसे ही बुलडोजर लगाने की शुरुआत हुई, वह महिला जो कि आरोपी की मां है, वह बेहोश हो गई. उनके साथ उनकी चाची थी जो भी बेहोशी की हालत में दिखाई दे रही हैं. मौके पर आरपी त्रिपाठी एसडीएम के साथ तहसीलदार सौरव मिश्रा के साथ पुलिस टीम मौजूद रही है.

परिजनों ने लगाई घर न गिराने की गुहार: वहीं प्रशासनिक टीम द्वारा बुलडोजर की कार्रवाई पर बीजेपी नेता के परिजनों ने नाराजगी जाहिर की. परिजनों का कहना है कि जो आरोपी है, उसको सजा मिलनी चाहिए. इसमें हमारा क्या कसूर है. बीजेपी नेता के पिता-बहन और मां ने राजनीतिक षड़यंत्र होने का आरोप लगाया है. साथ ही यह भी कहा है कि हमारा घर नहीं गिरना चाहिए, क्योंकि यह हमारे पुरखों की मेहनत की कमाई है. आरोपी को जो सजा देनी है, वह मिले.

राहुल गांधी बोले शर्मसार:बता दें सीधी में युवक पर पेशाब करने का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिन कांग्रेस ने मुद्दे को उठाते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए "भाजपा राज में आदिवासी भाइयों और बहनों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं. मध्यप्रदेश में एक भाजपा नेता के अमानवीय अपराध से सारी इंसानियत शर्मसार हुई है. यह भाजपा का आदिवासियों और दलितों के प्रति नफरत का घिनौना चेहरा और असली चरित्र है.

बीजेपी नेता के घर गिराया

जब पीड़ित ने किया इंकार: हालांकि मामले में नया मोड़ तब आया जब पीड़ित ने ही ऐसी घटना से इंकार कर दिया. युवक ने बोला वह वीडियो उसका नहीं है. जबकि बीजेपी नेता के परिजन इस वीडियो को फेक बता रहे हैं. साथ ही बीते दिन जहां बीजेपी विधायक ने प्रवेश शुक्ला को अपना प्रतिनिधि मानने से इंकार किया था, वहीं आरोपी के परिजनों ने इस बात की पुष्टि की है कि उनका बेटा बीजेपी प्रतिनिधि है.

यहां पढ़ें...

क्या है मामला:बता दें मंगलवार को कांग्रेस ने एक वीडियो जारी करते हुए बीजेपी पर आरोप लगाया था. इस वीडियो में बीजेपी विधायक का प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर रहा था. कांग्रेस ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इस बीजेपी की शर्मनाक हरकत बताया था. यह वीडियो सामने आने के बाद से ही देश और प्रदेश की सियासत में एमपी बीजेपी केंद्र में आ गई है.

बीजेपी नेता के घर पर चला बुलडोजर

मामला सामने आने के बाद कांग्रेस हमलावर: मंगलवार को सामने आए इस वीडियो के बाद से प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है. कांग्रेस लगातार शिवराज सरकार पर हमलावर है. बीते दिन से ही कांग्रेस के तमाम नेता बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोपी बीजेपी नेता पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. साथ ही दूसरे आरोपियों के घर गिराए जाने की तरह ही प्रवेश शुक्ला के घर पर भी बुलडोजर गिराने की मांग कर रहे थे. कांग्रेस नेता बीजेपी की कार्यशैली पर सवाल भी उठा रहे हैं और उन्हें आदिवासी विरोधी बता रहे हैं.

Last Updated :Jul 5, 2023, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details