दिल्ली

delhi

मुस्कुराइए, आप मध्यप्रदेश में हैं... BJP ने अलग अंदाज में किया प्रियंका गांधी का स्वागत, देखें PHOTOS

By

Published : Jul 21, 2023, 12:35 PM IST

MP Poster Politics: प्रियंका गांधी आज ग्वालियर आ रही है, जिसके चलते इस बार भाजपा ने उनका अलग अंदाज में स्वागत करते हुए पोस्टर लगाए हैं कि मुस्कुराइए आप मध्य प्रदेश में हैं... इसके साथ ही इन पोस्टरों में शिवराज सरकार को योजनाओं का भी बखान किया गया है.

MP Poster Politics
मुस्कुराइए

भोपाल। एमपी में प्रियंका गांधी का ऐसा स्वागत पहली बार ही हुआ होगा, जब प्रियंका गांधी से मुस्कुराने का आग्रह करते पोस्टर कांग्रेस के नहीं बल्कि बीजेपी ने लगवाए हैं. खास बात ये कि पोस्टर में निवेदक के तौर पर बीजेपी दिखाई नहीं देती, लेकिन शिवराज सरकार की उपलब्धियों का बखान करते पोस्टर की इबारत.. बेशक बीजेपी की ही है. जिस एमपी ने थोक के भाव मे हुए दलबदल के साथ राजनीति का नया प्रयोग देखा था, उसी एमपी में विपक्षी दल के नेता के स्वागत में भी राजनीति का ये प्रयोग एकदम नया और अनोखा है. "प्रियंका गांधी जी मुस्कुराइए, आप मध्यप्रदेश में है... यहां बेरोजगारों को भत्ते का झांसा नहीं दिया जाता, यहां योजनाएं बंद नहीं बेहतर हो रही हैं, यहां अब बेटियां बोझ नहीं देवियां हैं और यहां लाड़ली बहना को एक हजार रुपए मिल रहे हैं.

प्रिंयंका गांधी को मुस्कुराने की वजह भी बताई:ग्वालियर में प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर जो पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें अलग-अलग पोस्टर में प्रियंका गांधी को मुस्कुराने की वजह भी बताई गई है. हर पोस्टर शिवराज सरकार की एक उपलब्धि का बखान करता है. मिसाल के तौर पर एक पोस्टर में कहा गया कि "प्रियंका मुस्कुराइए, आप मध्य प्रदेश में है जहां 45 लाख लाड़ली लक्ष्मी हैं और लाड़ली बहना को 1000 रुपए मिल रहे है." दूसरे पोस्टर में किसानों के मुद्दे को उठाते हुए बताया गया है कि "किसानों को कर्जमाफी का झांसा नहीं, ऋण ब्याज माफी का पैसा सरकार दे रही है." इसी तरह एक अन्य पोस्टर में बताया गया है कि "प्रियंका जी मुस्कुराइए, मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा गरीबी घटी है, अब यहां विकास दर 19.76% है."

एमपी पोस्टर पॉलिटिक्स

इसके अलावा नौजवानों को लक्ष्य करके तैयार किए गए पोस्टर में कहा गया है कि "बेरोजगारी भत्ता का झांसा नहीं, बल्कि सीखो कमाओ योजना है. योजनाएं बंद नहीं बेहतर हो रही है." इन्हीं में से एक पोस्टर में बताया गया है कि "एमपी में बिटिया बोझ नहीं देवियां हैं, लाड़ली लक्ष्मी योजना से लखपति बेटी पैदा हो रही है. साथ ही बुजुर्ग अब हवाई यात्रा से तीर्थदर्शन कर रहे हैं."

प्रियंका गांधी के रैली दौरे से पहले बीजेपी ने लगाए पोस्टर

इन खबरों पर भी एक नजर:

बीजेपी की हार का डर हैं ये पोस्टर:कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने इस तरह की पोस्टर पॉलिटिक्स को लेकर कहा है कि "ये जो अशोभनीय आचरण बीजेपी प्रायोजित पोस्टरों के जरिए किया गया है, उसका सही समय आने पर जवाब दिया जाएगा. असल में ये पोस्टर बीजेपी का भय है या कहें कि हार का डर है, जो इस शक्ल में सामने आ रहा है."

अलग अंदाज में किया प्रियंका गांधी का स्वागत

प्रियंका जी कांग्रेसियो को भी मुस्कुराने कहिए:पोस्टर में क्रेडिट भले बीजेपी ने ना लिया हो, लेकिन बीजेपी के प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने इन पोस्टरों को अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है और प्रियंका गांधी को प्रदेश में बेटियों के लाड़ली लक्षमी बनने के साथ बुजुर्गों के तीर्थ दर्शन का हवाला देते हुए कहा है कि "बीजेपी सरकार में योजनाएं बंद नहीं, बल्कि बेहतर हो रही है." सलूजा ने आग्रह किया है कि "प्रियंका जी मध्यप्रदेश आकर खुद भी मुस्कुराएं और अपनी पार्टी के नेताओं को भी मुस्कुराने को कहें."

अलग अंदाज में किया प्रियंका गांधी का स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details