दिल्ली

delhi

MP में पुल की रेलिंग तोड़ नदी में गिरी बस, 24 लोगों की मौत पर PM मोदी का बड़ा ऐलान! दुर्घटना की असली वजह का खुलासा

By

Published : May 9, 2023, 12:01 PM IST

Updated : May 9, 2023, 9:20 PM IST

एमपी के खरगोन में बस एक्सीडेंट हुआ है जिसमें 24 लोग की दुखद मौत हो गई. बस सूखी नदी में जा गिरी जिससे उसमें सवार ढेरों लोगों की मौत हो गई. बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम शिवराज से बात की और मृतकों के परिजन के लिए बड़ा ऐलान किया है.

bus fell off bridge in mp
एमपी खरगोन बस हादसा

खरगोन। जिले में मंगलवार सुबह हुए एक भीषण हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई. खरगोन के उन थाना क्षेत्र में यह घटना उस दौरान हुई जब तेज गति से बस बराड़ नदी पर बने पुल से गुजर रही थी. तेज गति होने के कारण बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए सुखी बरार नदी में गिरी लिहाजा घटना में मौके पर ही 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई गंभीर रूप से घायलों को पास के डोंगरगांव स्थित अस्पताल में भेजा गया. बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे. घायलों को खरगोन जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

घायलों को अस्पताल लाया गया

तेज गति में बस हुई अनियंत्रित: बताया जा रहा है कि बस की गति काफी तेज थी जो अनियंत्रित होकर पुल से गिर गई. इस दौरान घटनास्थल पर पहुंचे खरगोन विधायक रवि जोशी के मुताबिक इंदौर के शारदा ट्रेवल्स की यह बस ओवरलोड होकर तेज गति से जा रही थी जिसके कारण यह हादसा हुआ. जानकारी के अनुसार खरगौन के पास बोराड नदी पर पुल बना हुआ है लेकिन बस एकाएक बेकाबू होकर नीचे जा गिरी. बस के गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई. इस हादसे में 24 लोगों की मौत की सूचना है. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है.

पुल से नीचे गिरी बस
  1. MP के खरगोन में बड़ा सड़क हादसा, यात्री बस पुल के नीचे गिरी, 22 की मौत
  2. सीधी में बारातियों से भरी बस पेड़ से टकराई, 25 से ज्यादा यात्री घायल

ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू:इस दौरान मौके पर पहुंचे ग्रामीण सहित पुलिस और प्रशासन ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. हादसे के बाद लोगों की चीखपुकार मची गई. अस्पताल में भी भारी भीड़ जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि बोराड नदी सूखी है इसके कारण बस में सवार लोग चोटिल हो गए. यह बस हादसा खरगोन ठीकरी रोड पर ग्राम दसंगा में हुआ. यहां बोराड नदी के पुल से बस नीचे जा गिरी. बोराड के 50 फीट ऊंचे पुल से बस नीचे गिरी है जिससे लोग हताहत हुए. लोगों ने बताया कि बस अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरी.

PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान: मध्य प्रदेश सरकार ने खरगोन में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार और दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों के लिए राहत राशि का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर मृतकों को पीएम रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है. साथ ही घायलों को भी 50 हजार रुपए दिए जाएंगे. पीएम ने ट्वीट कर बताया कि वो बेहद दुखी हैं और मृतक के परिजनों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं. पीएम मोदी ने फोन पर सीएम शिवराज से बात कर दुर्घनटना के संबंध में जानकारी ली. साथ ही उन्होने कहा कि राज्य सरकार घायलों के इलाज के लिए कृतसंकल्पित है और मृतक के परिजन को हर संभव मदद मुहैया करा रही है.

हादसे के बाद मची चीख पुकार

बस ड्रायवर की खोज जारी:बस दुर्घटना के बाद पुलिस बस के चालक की खोज कर रही है. मगर फिलहाल नो नहीं मिल रहा. अपुष्ट खबरों के मुताबिक हो सकता है कि वाहन चालक मौके से फरार हो गया हो. जैसे ही ड्रायवर मिलेगा दुर्घटना के सही कारणों का खुलासा हो जाएगा. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि सुबह के समय नींद एक बड़ी वजह हो सकती है इस हादसे की या फिर कोई जानवर या इंसान अचानक बस के सामने आया हो और उसे बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गई हो.

Last Updated : May 9, 2023, 9:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details