दिल्ली

delhi

मूसेवाला हत्याकांड: शूटर संतोष जाधव की फैन फॉलोइंग को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

By

Published : Jun 18, 2022, 4:30 PM IST

Updated : Jun 18, 2022, 5:23 PM IST

पुणे पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार शूटर संतोष जाधव को सोशल मीडिया पर शिक्षित परिवारों के युवा फॉलो कर रहे हैं. पुलिस ने अब तक 100 से अधिक सोशल मीडिया अकाउंट का सत्यापन किया है. पुलिस संतोष जाधव को फॉलो करने वाले युवकों के माता-पिता को बुलाकर उनकी काउंसलिंग करेगी.

Santosh Jadhav in Sidhu Moose wala
Santosh Jadhav in Sidhu Moose wala

पुणे: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी संतोष जाधव की सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग को लेकर पुलिस ने चौंकाने वाले खुलासा किया है. पुणे पुलिस की जांच में पता चला है कि संतोष जाधव अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ग्रामीण इलाकों के युवाओं को आकर्षित कर रहा है. जाधव के सोशल मीडिया फॉलोअर्स में शिक्षित परिवारों के युवा शामिल हैं.

पुणे ग्रामीण पुलिस ने अब तक 100 से अधिक सोशल मीडिया अकाउंट का सत्यापन किया है. पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी डॉ अभिनव देशमुख ने कहा कि संतोष जाधव को फॉलो करने वाले युवकों के माता-पिता को जल्द ही बुलाया जाएगा और उनकी काउंसलिंग की जाएगी. उन्होंने कहा कि संतोष जाधव अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए रील बनाने, तरह-तरह के वीडियो बनाने, हत्यारों के साथ वीडियो बनाने, युवाओं को आकर्षित करने और अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाने जैसे कई वीडियो बना रहा है. उसने धीरे-धीरे इन युवकों को अपने समूह में भर्ती कर लिया. इसमें मुख्य रूप से 18 से 28 वर्ष के आयु वर्ग के युवा शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि विशेष रूप से ऐसे बच्चे जिनके पिता की मृत्यु हो चुकी है, जो मां की बात नहीं सुनते हैं, यह गिरोह ऐसे बच्चों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा हैं. संतोष जाधव पंजाब के लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सबसे बड़े अपराधियों में से एक है और वह अपना दबदबा दिखाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को आकर्षित करने का काम करता है.

यह भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद इंस्टाग्राम पर धमकी, आरोपी निकला नाबालिग

एसपी देशमुख ने बताया कि गिरोह से जुड़े लोग सोशल मीडिया के जरिए तरह-तरह के फोटो का इस्तेमाल कर रहे हैं. युवाओं को आकर्षित करने के लिए रील बना रहे हैं और बड़े अपराधों में उनका इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके चलते कई युवा इसका शिकार हो जाते हैं. पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने अपील की है कि युवा ऐसे गिरोह के झांसे में न आएं.

Last Updated : Jun 18, 2022, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details