दिल्ली

delhi

Jodhpur Gangrape : जेएनवीयू हॉकी मैदान में नाबालिग के साथ गैंगरेप, तीन छात्र समेत चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 16, 2023, 2:29 PM IST

Updated : Jul 16, 2023, 2:46 PM IST

जोधपुर में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की खबर सामने आई है. पीड़िता के साथ पहले गेस्ट हाउस के मैनेजर ने दरिंदगी का प्रयास किया. जब युवती ने विरोध किया तो गेस्ट हाउस से आधी रात को बाहर निकाल दिया. उसके बाद जेएनवीयू खेल मैदान में पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ.

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय ग्राउंड में गैंगरेप
जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय ग्राउंड में गैंगरेप

डीसीपी ईस्ट अमृता दुहन

जोधपुर . राजस्थान के जोधपुर शहर में आज तड़के सुबह एक नाबालिग लड़की के साथ जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराना परिसर के हॉकी मैदान में गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. उदय मंदिर पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक गेस्ट हाउस का मैनेजर और तीन युवक शामिल है. तीनों युवक छात्र संघ चुनाव प्रचार से जुड़े हुए हैं. एबीवीपी से अध्यक्ष पद के दावेदार लोकेंद्र सिंह के समर्थक है. इसकी सूचना पुलिस को पुराना खेल परिसर के पास मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों ने दी. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी सहयोग से अज्ञात आरोपियों का पता लगाया. आरोपी हॉस्टल के पास ही थे. जैसे ही उन्हें पुलिस का पता चला तो वे गणेशपुरा की पहाड़ी की तरफ भागे और भागते हुए गिर गए जिससे उनके पैरों में चोट आ गई. इसी बीच पुलिस ने पीड़िता के परिजनों को सूचित कर दिया है. पुलिस ने पीड़िता के बयान भी दर्ज कर लिए हैं.

डीसीपी ईस्ट अमृता दुहन ने बताया कि अजमेर जिला निवासी नाबालिग युवक व युवती शनिवार रात को जोधपुर आए थे. पावटा स्थित कृष्णा गेस्ट हाउस में रुके थे. यहां होटल के मैनेजर सुरेश ने नाबालिग होने की स्थिति में दोनों को अलग-अलग कमरे में ठहराया. सुरेश ने बदतमीजी दिखाते हुए नाबालिग लड़की के पास जाकर उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया. जब लड़की चिल्लाई तो दोनों को गेस्ट हाउस से रात को ही बाहर निकाल दिया था.

पावटा में मिले तीनों आरोपी :पुलिस ने बताया कि युवक-युवती जब गेस्ट हाउस से निकले तब पावटा चौराहे के पास तीनों आरोपी उन्हें मिले. उन्होंने दोनों को खाना खिलाया और कहा कि हम आपको रेलवे स्टेशन छोड़ देते हैं. लेकिन यह भी कहा कि रास्ते में पुलिस मिलेगी इसलिए रेलवे लाइन के सहारे चलते हैं. पावटा राईकाबाग ब्रिज के पास आरोपी और नाबालिग युवती रेलवे लाइन के सहारे जोधपुर स्टेशन की ओर आगे बढ़े. बीच में ओल्ड कैंपस के नजदीक आरोपियों ने युवती को उठाकर जबरन हॉकी मैदान में ले गए. उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. इस बीच युवक को बंधक बनाए रखा. यह घटना सुबह चार से पांच बजे के बीच की है.

पढ़ेंMinor Sexual Harassment case : निजी स्कूल में 7 साल की मासूम के साथ दरिंदगी, आरोपी है स्कूल का चपरासी

तीनों आरोपी हैं छात्र :पुलिस ने बताया कि इस मामले में बाड़मेर के उंडू निवासी बीए प्रथम वर्ष छात्र 22 वर्षीय समुंदर सिंह भाटी व एमए प्रथम वर्ष छात्रबीस वर्षीय निवासी भट्टम सिंह एवम अजमेर से बीएड कर रहे ओसिया निवासी 20 वर्षीय धर्मपाल सिंह को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा गेस्ट हाउस मैनेजर झुंझुनू जिला निवासी सुरेश जाट को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि तीनों छात्रों के रुकने की व्यवस्था कंवरराज सिंह ने की थी.

तीन घंटे में पकड़ा आरोपियों को :इस घटना की जानकारी मिलने पर रविवार सुबह पुलिस का पूरा अमला सक्रिय हो गया. क्योंकि उस समय डीजीपी उमेश मिश्रा व मुख्य सचिव उषा शर्मा जोधपुर में ही थे. खुद पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ मौके पर पहुंचे उन्होंने सभी अधिकारियों को इस मामले के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. इसके बाद टीमें बनाकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की और 3 घंटे में ही आरोपियों को धर दबोचा.

जल्द पेश करेंगे चालान, फास्ट ट्रेक से सजा दिलाएंगे :डीसीपी ने बताया कि इस मामले के सभी तथ्य जुटा लिए गए हैं हमारा प्रयास होगा कि 1 सप्ताह में मामले का चालान पेश किया जाए. साथ ही न्यायालय से आग्रह कर इस प्रकरण को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के लिए ले जाएंंगे. जिससे जल्द से जल्द आरोपियों को सजा दिलाया जा सके.

Last Updated : Jul 16, 2023, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details