दिल्ली

delhi

Umesh Pal Murder Case: योगी के मंत्री बोले, ज्यादा हो हल्ला करने की जरूरत नहीं, गाड़ी कभी भी पलट सकती है

By

Published : Feb 28, 2023, 6:28 PM IST

Updated : Feb 28, 2023, 6:34 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने प्रयागराज (Prayagraj Firing Case) में उमेश पाल हत्याकांड को लेकर मंगलवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इस मामले में विपक्ष ज्यादा हो हल्ला न करे गाड़ी कभी भी पलट सकती है. वास्तव में इस बयान का मतलब एनकाउंटर से है.

सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर
सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने प्रयागराज में हुए गोलीकांड को लेकर मंगलवार को बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने विधान भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि विपक्ष को प्रयागराज के मामले में बहुत ज्यादा हो हल्ला करने की जरूरत नहीं है. गाड़ी कभी भी पलट सकती है. मामले में एक आरोपित को पहले भी पुलिस मुठभेड़ में मार गिरा चुकी है. इसी बीच सरकार के मंत्री का यह बयान सरकार के रुख को लेकर स्पष्ट इशारा कर रहा है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि निकट भविष्य में इस मामले में सरकार और भी कड़ी कार्रवाई कर सकती है.

राजू पाल हत्याकांड के गवाह की तीन दिन पहले प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में माफिया सरगना अतीक अहमद और उसके परिवार के लोगों का नाम सामने आ रहे हैं. पुलिस ने अतीक के दोनों बेटों उसके साले उसकी पत्नी के अलावा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इनमें से एक आरोपी जो घटना के समय कार चला रहा था उसको पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. इससे पहले सदन में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कह चुके हैं कि इस मामले में शामिल माफिया को मिट्टी में मिला देंगे. इसके बाद में अब भारतीय जनता पार्टी के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर का बयान और भी इशारा करने वाला है.

विधान भवन के बाहर गेट नंबर सात पर मंगलवार की दोपहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रयागराज के मामले में प्रदेश पुलिस जबरदस्त तरीके से कार्रवाई कर रही है. किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. विपक्ष को इस मामले में ज्यादा हो हल्ला करने की जरूरत नहीं है. गाड़ी कभी भी पलट सकती है. गौरतलब है कि विकास दुबे के मामले में उज्जैन से कानपुर लाते समय रास्ते में एक्सयूवी के पलटने के बाद पुलिस का दावा है कि भागते समय उसको पुलिस ने मार गिराया था. तब से उत्तर प्रदेश की राजनीति में गाड़ी पलटने का अर्थ एनकाउंटर से लिया जाता है. अतीक अहमद की पत्नी पहले भी पत्र लिखकर अपने पुत्रों की जान को खतरा बता चुकी है. जिसके बाद में जेपीएस राठौर का बयान मामले की गंभीरता को स्पष्ट कर रहा है.

यह भी पढ़ें : राहुल नहीं होंगे रायबरेली में सोनिया गांधी के वारिस, प्रियंका पर कांग्रेस लगा सकती दांव

Last Updated : Feb 28, 2023, 6:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details