दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : संदिग्ध आतंकियों ने दवा कारोबारी को भूना, दो और की भी हत्या

By

Published : Oct 5, 2021, 9:45 PM IST

जम्मू-कश्मीर में आज आतंकवादियों ने जाने-माने कश्मीरी पंडित कारोबारी के अलावा दो अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. दवा कारोबारी की हत्या श्रीनगर में की गई, जबकि दो अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या लाल बाजार क्षेत्र और बांदीपोरा जिले में की गई है.

जम्मू कश्मीर में तीन की हत्या
जम्मू कश्मीर में तीन की हत्या

श्रीनगर : संदिग्ध आतंकवादियों ने यहां इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर की प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू की मंगलवार को उनके व्यवसायकि परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने बिंदरू (68) को उस समय नजदीक से गोली मार दी जब वह अपनी फार्मेसी में थे. उन्होंने कहा कि बिंदरू को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

गौरतलब है कि कश्मीरी पंडित समुदाय से बिंदरू उन कुछ लोगों में शामिल थे जिन्होंने 1990 के दशक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद पलायन नहीं किया. वह अपनी पत्नी के साथ यहीं रहे और लगातार अपनी फार्मेसी 'बिंदरू मेडिकेट' को चलाते रहे.

इसके अलावा हत्या की एक अन्य वारदात को मंगलवार शाम ही लाल बाजार क्षेत्र में अंजाम दिया गया. इस हमले में मदीना चौक के पास एक गैर स्थानीय विक्रेता की मौत हो गई. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि रात करीब आठ बजे संदिग्ध आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय रेहड़ी-पटरी वाले पर हमला किया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिए है और जांच जारी है.

मृतक व्यक्ति की पहचान बिहार के भागलपुर निवासी वीरेंद्र पासवान के रूप में हुई है, जो वर्तमान में जदीबल के आलमगरी बाजार में रह रहा है. इस बीच, सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए शहर में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में कुछ घंटों के भीतर तीसरे हमले में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी. रिपोर्टों में कहा गया है कि बंदूकधारियों ने शाहगुंड हाजिन बांदीपोरा में एक मोहम्मद शफी (सूमो अध्यक्ष नायदखाई) पर गोलीबारी की. गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल शफी को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details