दिल्ली

delhi

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में पुलिस आरोपियों को लेकर जयपुर हुई रवाना, हुए कई खुलासे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 10, 2023, 11:54 AM IST

Updated : Dec 10, 2023, 12:21 PM IST

Murder of Sukhdev Singh Gogamedi: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने रविवार को कई खुलासे किए. फिलहाल दिल्ली पुलिस तीनों आरोपियों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गई है.

delhi news
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या

नई दिल्ली:राजस्थान के जयपुर में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में राजस्थान पुलिस और दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार देर रात को तीन लोगों गिरफ्तार किया. इस बारे में स्पेशल सीपी (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि वे उन्हें पिछले 72 घंटे से उन्हें ट्रैक कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया. मामले में जिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनसे पूछताछ कर जयपुर रवाना कर दिया गया है.

संयुक्त ऑपरेशन में गिरफ्तार आरोपियों में हत्याकांड के मुख्य आरोपी रोहित राठौड़ और नितिन फौजी समेत तीन आरोपियों में से दो लोगों ने गोगामेड़ी पर गोली चलाई थी. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दरअसल गोगामेड़ी की पांच दिसंबर को जयपुर में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस ने गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों की पहचान जयपुर के रोहित राठौड़ और हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नितिन फौजी के रूप में की थी. साथ ही उनकी सूचना देने वाले को पांच लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की थी. वहीं पकड़े गए तीसरे आरोपी की पहचान उधम सिंह के रूप में हुई, जो आरोपियों का सहयोगी था. जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा है कि आरोपियों को जयपुर लाने के बाद हत्या के मामले में औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के दोनों आरोपी चंडीगढ़ से गिरफ्तार, जयपुर में 17 गोलियां मारकर ली थी जान

पुलिस के अनुसार, गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में से एक रामवीर जाट ने हत्या से पहले जयपुर में अपने दोस्त फौजी की मदद के लिए इस साजिश को अंजाम देने के लिए तैयारियां की थी. आरोपी गोगामेड़ी से मिलने के बहाने उनके घर गए थे और कुछ मिनट बात करने के बाद उन्होंने गोगामेड़ी पर गोली चला दी. उन्होंने गोगामेड़ी के सहयोगी नवीन शेखावत की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके माध्यम से वे गोगामेड़ी के आवास तक पहुंचे थे. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि गोगामेड़ी ने उसके दुश्मनों का समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें-सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: चंडीगढ़ के इसी होटल में ठहरे थे शूटर नितिन फौजी और रोहित, फर्जी आधार कार्ड पर ली थी पनाह

Last Updated : Dec 10, 2023, 12:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details