दिल्ली

delhi

मोगा में जौहरी की हत्या और लूटपाट का मामला सुलझा, बिहार व महाराष्ट्र से चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 18, 2023, 7:56 PM IST

मोगा में जौहरी की हत्या का मामला सुलझा लिया गया है. बिहार से तीन और महाराष्ट्र से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पांचवें आरोपी की पहचान पटना के गोलू के तौर पर हुई है. पढ़ें पूरी खबर.

many arrested
बिहार व महाराष्ट्र से आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस के गैंगस्टर रोधी कार्यबल और मोगा पुलिस ने बिहार पुलिस तथा केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से राज्य में एक जौहरी की हत्या का मामला सुलझा लिया है और इस बाबत बिहार से तीन और महाराष्ट्र से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पंजाब पुलिस की ओर से रविवार को यहां जारी बयान के मुताबिक, मोगा में पांच अज्ञात व्यक्तियों ने 12 जून को परमिंदर सिंह नाम के जौहरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी और उनकी जेवरात की दुकान 'एशिया ज्वैलर्स' से सोने के गहने लूट लिए थे.

हमलावर परमिंदर सिंह का लाइसेंसी रिवॉल्वर भी अपने साथ लेकर गए थे. पंजाब पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि बिहार के पटना से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान मोगा के राजविंदर सिंह उर्फ मंगा उर्फ राजू, जालंधर के वरुण जैज़्ज़ी उर्फ वन्नू और बिहार के राजवीर सिंह उर्फ अविनाश सिंह के तौर पर हुई है जबकि अमृतसर के रहने वाले चौथे आरोपी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को महाराष्ट्र के नांदेड़ से पकड़ा गया है.

डीजीपी के मुताबिक, पांचवें आरोपी की पहचान पटना के गोलू के तौर पर हुई है और उसकी तलाश में कई दल लगे हुए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस के दलों ने आरोपियों के पास से दो पिस्तौल बरामद की हैं जिनका इस्तेमाल जुर्म को अंजाम देने में किया गया था. डीजीपी के मुताबिक, इसके अलावा परमिंदर सिंह की लूटी गई रिवॉल्वर भी आरोपियों के कब्ज़े से बरामद कर ली गई है.

यादव ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि सभी आरोपी हिस्ट्री शीटर हैं और उनके खिलाफ बिहार और पंजाब में डकैती, चोरी, मादक पदार्थ संबंधी कानून और शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं.

उन्होंने बताया कि राजवीर सिंह जालंधर की अदालत में पेशी के दौरान पुलिस हिरासत से भाग गया था और तभी से फरार है.

ये भी पढ़ें- पंजाब: लुधियाना कैश वैन डकैती मामले में बड़ी सफलता, 6 गिरफ्तार

(एक्स्ट्रा इनपुट एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details