दिल्ली

delhi

कोबरा ने मुर्गी और 8 अंडों को निगला, रेस्क्यू के दौरान हुआ ये, देखें वीडियो

By

Published : Apr 29, 2022, 8:52 PM IST

Cobra snake entered Mandla house
घर में घुसा कोबरा सांप मंडला

मध्य प्रदेश के शहर मंडला में इंसानी बस्ती में घुसा जहरीला कोबरा सांप मुर्गी के साथ उसके 8 अंडे भी निगल गया. कई घंटों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सांप को रेस्क्यू किया गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मंडला:कोबरासांप को आपने चूहे एवं अन्य छोटे-मोटे जीव जंतुओं को खाते सुना या देखा होगा, लेकिन मध्य प्रदेश के मंडला जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां सांप ने पहले मुर्गी और उसके बाद उसके अंडों को भी निगल लिया. सुनकर भले ही आपको यकीन नहीं हो, लेकिन जब सर्पमित्र ने सांप का रेस्क्यू किया तो कोबरा ने एक-एक कर 8 अंडे उगले, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

मुर्गी सहित आठ अंडों का किया शिकार:मंडला जिले के वार्ड 11 में फूल बाई के मकान में 6 फीट लंबा कोबरा सांप घुसा था. सांप ने पहले घर में मौजूद मुर्गी को अपना शिकार बनाया और उसके बाद उसके आठ अंडों को भी निगल लिया. घटना की जानकारी परिजनों ने वन विभाग को दी. इस दौरान मौके पर पहुंचे सर्पमित्र रंजीत ठाकुर ने बड़ी मशक्कत के बाद सांप को सावधानी के साथ रेस्क्यू किया जिसके दौरान उसने एक एक कर आठों अंडों को उगल दिया.

मंडला में घर में घुसा कोबरा सांप

यह भी पढ़ें-नाम में ही नहीं असल में भी किंग, ऐसे अजगर को निगला

सांप को जंगल में छोड़ा: गर्मी से बचने और खाने की तलाश में जंगली जीव-जंतु इंसानी बस्ती की ओर चले आते हैं. इसी क्रम में बस्ती के एक घर में यह कोबरा सांप घुस गया. घर में कुछ दिन पहले ही मुर्गी ने अंडे दिए थे. ऐसे में सांप को घर में घुसता देख बस्ती में अफरा-तफरी मच गई. लोग सांप को निकालने और मारने की कोशिश में थे, लेकिन सर्पमित्र के वहां पहुंचने के बाद उसे रेस्क्यू करके जंगल में छोड़ दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details