दिल्ली

delhi

यूपी में रेप का विरोध करने पर मह‍िला से हैवान‍ियत, फोड़ीं दोनों आंख

By

Published : May 7, 2022, 7:47 AM IST

श्रावस्ती के एक गांव में शुक्रवार को खाना देने के बहाने घर में बुलाकर युवक ने महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. विरोध करने पर उसकी पिटाई की और दोनों आंखों में धारदार हथियार से वार कर दिया. इससे महिला की दोनों आखों की रोशनी चली गयी.

etv bharat
श्रावस्ती में महिला की आंख फोड़ी

श्रावस्ती:सोनवा क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार को खाना देने के बहाने घर में बुलाकर युवक ने महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. विरोध करने पर उसकी पिटाई की और दोनों आंखों में धारदार हथियार से वार कर दिया. श्रावस्ती पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य ने कहा कि पीड़ित के आंख और सिर पर चोट के निशान हैं. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. आरोप‍ी के ख‍िलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

हमले के कारण महिला के आंख से खून आने लगा और रोशनी चली गई. पिटाई के बाद घर से घसीट कर बाहर फेंक दिया. आसपास के लोगों ने इसकी सूचना महिला के परिवार को दी. इलाज के लिए महिला को जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज बहराइच रेफर कर दिया गया है. एसपी अरविंद कुमार मौर्य में मौका-ए-वारदात का निरीक्षण कर ग्रामीणों के बयान दर्ज किए. पीड़‍ित के परिजनों ने दुष्कर्म के प्रयास का संदेह जताते हुए तहरीर दी है.

क्षेत्र के एक गांव की विधवा गांव में लोगों से सहयोग लेकर अपना पेट भरती थी. महिला को गांव के ही दिनेश सिंह उर्फ ननकन्ने ने खाना देने के बहाने अपने घर बुलाया और महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. विरोध करने पर आरोपी ने महिला की बेरहमी से पीटा. दोनों आंख फोड़ दीं. इसके बाद उसे बेहोशी के हालात में घसीट कर घर के बाहर फेंक दिया. आसपास के लोगों की सूचना पर महिला के परिवार के लोग पहुंचे . देवर ने वारदात की सूचना पुलिस को दी.

ये भी पढ़ें- मथुरा: यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत

लक्ष्मणनगर पुलिस चौकी प्रभारी बृजेश सिंह ने इलाज के लिए महिला को जिला अस्पताल भेजा. हालात नाजुक देख चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज बहराइच के लिए रेफर कर दिया. प्रशिक्षु सीओ और सोनवा थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार पचौरी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

वहीं श्रावस्ती पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य पीड़िता के पक्ष से तहरीर मिली है. पीड़ित के आंख व सिर पर चोट के निशान हैं. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. आरोपी के ख‍िलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details