दिल्ली

delhi

मदुरै रेल हादसे को लेकर रेलवे और योगी सरकार ने जारी किया टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 26, 2023, 12:54 PM IST

मदुरै में ट्रेन की बोगी में आग लगने की घटना (Madurai Train Fire) पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही हर संभव मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर (Railway Helpline Number) भी जारी किया है.

Madurai Train Accident
Madurai Train Accident

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से रामेश्वरम के लिए निकली टूर ट्रेन में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. बोगी में सिलेंडर फटने से भयंकर आग लग गई और इसमें 10 यात्रियों की जलकर मौत हो गई. जिसमें 9 यात्री यूपी के सीतापुर जनपद के थे. इस हादसे की जानकारी मिलते ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए, हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मदद के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. रेलवे ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

रेल हादसे का कारण अवैध रूप से ट्रेन में गैस सिलेंडर ले जाना माना जा रहा है. नियम है कि ट्रेन में किसी प्रकार का अतिज्वलनशील पदार्थ, विस्फोटक पदार्थ नहीं ले जा सकते हैं. लेकिन, इस टूर ट्रेन में गैस सिलेंडर कैसे ले जाया गया यह जांच का विषय है. बहरहाल, सीएम योगी ने हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए टोल फ्री नंबर 1070, और 9454441081, 9454441075 जारी किए हैं. इसके साथ ही रेलवे ने भी यात्रियों के परिजनों को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए 9360552608, 8015681915 नंबर जारी किए है. इन नंबरों पर संपर्क कर हादसे और हताहत हुए यात्रियों की जानकरी मिल सकेगी.

हादसे को लेकर रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि जिस बोगी में आग लगी है, वह एक निजी कोच था. सीतापुर की एक टूर कंपनी ने ये कोच बुक किया था, जिसमें 63 यात्री थे. इस बोगी यात्री अवैध रूप से गैस सिलेंडर ले जा रहे थे. जिसके कारण हादसा होना माना जा रहा है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः मदुरई ट्रेन हादसे में घायल सीतापुर का यात्री बोला, कोच में लगा था ताला, तलाशने पर नहीं मिली चाबी, मुश्किल से बची जान

ये भी पढ़ेंः Madurai Train Accident : यूपी के नौ पर्यटकों की तमिलनाडु में मौत, सीएम योगी ने दिया यह आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details