दिल्ली

delhi

झारखंड में मॉब लिचिंग, चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

By

Published : Mar 14, 2021, 1:31 PM IST

रांची में एक युवक की चोरी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और शव अपने कब्जे में ले लिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं इस घटना से आक्रोशित परिजनों ने थाना का घेराव किया है.

murder
murder

रांची : राजधानी रांची में टायर चोरी के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी मामला रांची के अनगड़ा थाना क्षेत्र का है. मार्च महीने में ही मॉब लिंचिंग की दूसरी वारदात से सनसनी है. इससे पहले रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

क्या है पूरा मामला
रांची के अनगड़ा स्थित सिरका गांव में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. चोरी के आरोप में महेशपुर निवासी मुबारक खान नाम के 26 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. घटना शनिवार की देर रात की है. टायर चोरी के आरोप में मुबारक खान को ग्रामीणों ने पेड़ में बांधकर इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई.

झारखंड में मॉब लिचिंग,

पुलिस का बयान
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि गाड़ी का चक्का और बैटरी खोले जाने की बात सामने आई. देर रात लोग जगे और शख्स भागने लगे. ग्रामीणों ने पकड़ने के बाद हाथ-पैर बांध कर बुरी तरह पिटाई की, जिसके बाद शख्स की मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद ही किसी निष्कर्ष निकाला जा सकेगा. उन्होंने कहा कि पुलिस तमाम पहलुओं और साक्ष्यों की जांच कर रही है.

विरोध में हंगामा सड़क जाम
इस घटना के बाद मुबारक के परिजन और बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ थाना और मृतक के घर के आसपास जुट गई. आक्रोशित लोगों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा किया कई जगह पर उन्होंने सड़क भी जाम कर दिया था. हालांकि पुलिस घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर लोगों को शांत करा रही है.

ये भी पढ़ें :मिर्जापुर में सड़क के किनारे फेंके मिले तीन शव

इस मामले में मृतक के भाई तबारक खान की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है. जिसमें बताया गया है कि भीड़ में शामिल लोगों ने मिलकर उसके भाई को मार डाला है. पीट-पीटकर हत्या करने वालों में शामिल साहेब राम महतो ने 4 दिन पहले मुबारक खान को जान से मारने की धमकी दी थी.

ये भी पढ़ें :अज्ञात वाहन की चपेट में आने से स्कूटी सवार 3 युवकों की मौत

इसके बाद एकमत होकर और प्लानिंग करके सिरका गांव के एक बिजली के खंभे में बांधकर मॉब लिंचिंग के घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है, कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details