दिल्ली

delhi

आंध्र-तमिलनाडु तट पर आज पहुंचेगा कम दबाव का क्षेत्र, बारिश का अनुमान

By

Published : Nov 18, 2021, 6:41 AM IST

Updated : Nov 18, 2021, 9:11 AM IST

बारिश का अनुमान
बारिश का अनुमान

मौसम विज्ञान विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि कम दबाव के क्षेत्र के आज पश्चिम की ओर बढ़ने तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तमिलनाडु के तटों तक पहुंचने का अनुमान है.

चेन्नई : बंगाल की खाड़ी के दक्षिणपूर्वी हिस्से पर बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम दिशा की ओर बढ़ गया है. इसके आज दक्षिणी आंध्र प्रदेश और उससे लगे उत्तरी तमिलनाडु के तट तक पहुंचने का अनुमान है. इससे आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी.

विभाग ने कहा कि अगले 120 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती दबाव बनने की संभावना हालांकि शून्य है. विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि कम दबाव के क्षेत्र के 18 नवंबर तक पश्चिम की ओर बढ़ने तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तमिलनाडु के तटों तक पहुंचने का अनुमान है.

पढ़ें :चेन्नई में महिला इंस्पेक्टर ने एक बेहोश आदमी को कंधे पर उठाया और उसकी जान बचाई, वीडियो वायरल

यहां क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 18 नवंबर को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम और रानीपेट्टई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, तिरुपत्तूर और वेल्लोर जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है.

इसके साथ ही तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के विभिन्न हिस्सों में 21 नवंबर तक बारिश जारी रहने का अनुमान है.

वहीं, मौसम विभाग के पूर्वांनुमान के मद्देनजर, चेन्नई कॉरपोरेशन में वॉर रूम स्थापित किया गया, जहां निगम के अधिकारी चेन्नई में आज होने वाले संभावित भारी बारिश पर रेड अलर्ट की निगरानी कर रहे हैं.

चेन्नई कॉरपोरेशन में वॉर रूम स्थापित

चेन्नई निगम के आयुक्त गंगनदीप सिंह बेदी ने बताया कि लो लाइन क्षेत्रों में तकनीकी अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि भारी बारिश के दौरान क्षेत्रों के सभी पंप संचालित हों और पानी निकालने में कोई दिक्कत न हो. पूरे शहर में कुल 769 पंप हैं क्योंकि हम नहीं चाहते कि कोई क्षेत्र जलमग्न रहे.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :Nov 18, 2021, 9:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details