दिल्ली

delhi

कानपुर ग्रीनपार्क स्टेडियम में लिफ्ट का शुभारंभ करेंगे सुनील गावस्कर

By

Published : May 10, 2023, 7:07 AM IST

कानपुर ग्रीनपार्क स्टेडियम में लिफ्ट लगवाने का काम 80 फीसदी पूरा हो गया है. एक माह के अंदर यह पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा. स्टेडियम के मीडिया गैलरी में पहली बार लिफ्ट लगाई गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर के कमिश्नर डॉ.राजशेखर

कानपुर: शहर के ग्रीनपार्क स्टेडियम का नाम दुनियाभर में विख्यात है. एक से बढ़कर एक दिग्गज क्रिकेटरों ने यहां चौको-छक्कों की बारिश की है. कई बड़े रिकॉर्ड भी इस स्टेडियम में बने हैं. अब इस ग्रीनपार्क स्टेडियम की मीडिया गैलरी में पहली बार लिफ्ट लगने जा रही है. इसका शुभारंभ भारतीय क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर करेंगे. बता दें कि कुछ सालों पहले खुद सुनील गावस्कर ने ही प्रशासन से इस लिफ्ट को लगवाने का अनुरोध किया था.

कानपुर के कमिश्नर डॉ.राजशेखर ने कहा कि लिफ्ट का 70-80 फीसदी काम पूरा हो चुका है. एक माह के अंदर लिफ्ट पूरी तरह से इंस्टॉल हो जाएगी. इसके बाद सुनील गावस्कर को ग्रीनपार्क में आमांत्रित किया जाएगा और उनसे ही लिफ्ट का उद्घाटन कराएंगे. यह इच्छा, शहर के लाखों क्रिकेट और खेल प्रेमियों की भी है. लिफ्ट में एक बार में आठ लोग आ-जा सकेंगे. स्टेडियम का मीडिया गैलरी चौथे चल पर है. यहां अभी तक तक खिलाड़ी और अन्य लोगों सीढ़ियां चढ़कर जाते थे. अब लिफ्ट लगने से सभी को मीडिया गैलरी तक जाने में थोड़ी आसानी होगी.

सुनील गावस्कर ने कहा था, लिफ्ट लगवा दें: कानपुर मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने बताया कि काफी समय पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम में मैच की कमेंट्री के दौरान पूर्व खिलाड़ी सुनील गवास्कर ने कहा था कि मीडिया गैलरी में लिफ्ट होनी चाहिए. यह बात, जैसे ही प्रशासनिक अफसरों तक पहुंची, तो सभी ने जल्द से जल्द लिफ्ट लगवाने की दिशा में कवायद शुरू कर दी. अब, सुनील गावस्कर को आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है. स्मार्ट सिटी कानपुर और उप्र खेल विभाग के संयुक्त प्रयासों से यहां लिफ्ट लग जाएगी.

कानपुर से गहरा नाता: शहर के क्रिकेट विशेषज्ञ बताते हैं कि भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का कानपुर से काफी गहरा रिश्ता है. उनके कई परिचित शहर में रहते हैं. जब-जब सुनील गावस्कर ग्रीनपार्क स्टेडियम आते हैं, तो शहर में अपने सभी परिचितों से जरूर मिलते हैं.

ये भी पढ़ेंःजी-20 शिखर सम्मेलन की बैठक से पहले बनारस की इन सड़कों का होगा कायाकल्प, 5 करोड़ आएगा खर्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details