दिल्ली

delhi

तमिलनाडु: तेंदुए ने एक ही परिवार के 3 लोगों पर किया जानलेवा हमला

By

Published : Apr 15, 2021, 10:46 PM IST

वेल्लूर जिले के एरथंगल गांव में रात के अंधेरे में घर में घुसे तेंदुए ने एक ही परिवार के तीन लोगों पर हमला कर दिया, इस हमले में घायल परिवार के सदस्यों को पड़ोसी द्धारा अस्पताल ले जाया गया. वहीं, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए को टेंक्यूलाइजर गन से बेहोश कर उसे अपने कब्जे में ले लिया.

तमिलनाडु
तमिलनाडु

वेल्लूर :तमिलनाडु के वेल्लूर जिले के एरथंगल गांव में एक घर में घुसे तेंदुए ने परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में परिवार के तीन सदस्य जख्मी हो गए, जिन्हें पड़ोसियों की मदद से गुडियाठम के सरकारी अस्पताल ले जाया गया. वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने टेंक्यूलाइजर गन से तेंदुए को बेहोश कर उसे अपने कब्जे में ले लिया.

तेंदुए ने किया परिवार पर हमला

दरअसल, एरथंगल गांव के गुडियाठम में एक परिवार देर रात भीषण गर्मी के चलते घर का मुख्य दरवाजा खुला छोड़ कर सो गया. इस बीच घर के बाहर कुत्तों के भौंकने की आवाज सुन प्रेमा बाहर आई, तभी तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और घर में घुसने की कोशिश करने लगा. प्रेमा के चिल्लाने की आवाज सुन उसका पति वेलयुथम (40), बेटा मनोहर (20) और बेटी महालक्ष्मी (17) घर छोड़ बाहर की ओर भागे. इस दौरान तेंदुए ने मनोहर और महालक्ष्मी पर भी हमला कर दिया.

पढ़ें-बठिंडा में निहंगों के हमले में दुकानदार घायल, अस्पताल में भर्ती

तेंदुए के हमले से मची चीख पुकार सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे और परिवार को बचाने की कोशिश करने लगे, तभी तेंदुआ घर के अंदर जा घुसा. इस बीच घर के दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया गया. तेंदुए के हमले से जख्मी परिवार के सदस्यों को तत्काल गुडियाठम के सरकारी अस्पताल ले जाया गया.

वहीं, गुडियाठम वन विभाग को इस बार में जानकारी दी गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने टेंक्यूलाइजर गन से तेंदुए को बेहोश कर उसे तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश की सीमा पर एक अभयारण्य में उसे छोड़ दिया.

वन विभाग को शक है कि रात में हुई भारी बारिश के कारण तेंदुआ गांव में घुसा होगा, क्योंकि गांव पल्लथुप्पम के संरक्षित वन क्षेत्रों के बीच स्थित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details