दिल्ली

delhi

Lawyer protest: भोपाल में गुस्साए वकीलों की अभद्रता, राहगीरों से की मारपीट, वीडियो वायरल

By

Published : May 24, 2022, 10:18 PM IST

भोपाल में बीते शुक्रवार को कुछ अज्ञात बदमाशों ने तलैया थाना इलाके में एक एडवोकेट पर चाकू से हमला कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक तक हमलावरों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है. इसी बात से गुस्साए वकीलों ने मंगलवार दोपहर कोर्ट के सामने जेल रोड पर चक्काजाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने वहां निकलने वाले राहगीरों से भी अभद्रता की.

bhopal Knife Attack on lawyer
भोपाल वकीलों ने किया चक्का जाम

भोपाल। तलैया थाना क्षेत्र में अधिवक्ता दीपेश शर्मा के साथ मारपीट के मामले को लेकर अधिवक्ता संघ ने जिला न्यायालय के सामने चक्काजाम किया. पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते करते वकील अभद्रता पर उतरआए और उन्होंने वहां से गुजर रहे राहगीरों से भी मारपीट की. इस दौरान महिला वकीलों ने एक महिला को और पुरुष वकीलों ने एक युवक को जमकर पीटा. मारपीट का वीडियो भी सामने आया है. (lawyer protest in Bhopal)

भोपाल वकीलों ने किया चक्का जाम

राहगीरों से की मारपीट:वकीलों ने चक्का जाम के दौरान राहगीरों से भी मारपीट की है. इसका वीडियो भी सामने आया है. इस पूरे मामले में एडिशनल डीसीपी राजेश सिंह भदोरिया ने वकीलों पर मुकदमा दर्ज किए जाने की बात कही है.

वकीलों ने बिना अनुमति के चक्का जाम किया था. यदि राहगीरों के साथ हुई मारपीट को लेकर कोई कंप्लेंन आती है तो, जिन वकीलों ने मारपीट की है वीडियो के आधार पर उनके ऊपर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. - राजेश भदौरिया, एडिशनल डीसीपी, भोपाल

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी: पूरा मामला भोपाल के जिला न्यायालय के सामने का है. यहां पुलिस से नाराज वकीलों ने कोर्ट के सामने चक्का जाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वकीलों का आरोप है कि, उनके साथी दीपक पर हमले के मामले में पुलिस सही कार्रवाई नहीं कर रही है (bhopal Knife Attack on lawyer). इसी बात को लेकर आज उन्होंने सांकेतिक चक्का जाम किया था. वकीलों ने चेतावनी दी है कि, यदि पुलिस इस मामले में जल्द कोई कार्रवाई नहीं करती और हत्या के प्रयास का मुकदमा कायम कर आरोपियों की गिरफ्तारी नही होती है तो बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी.

भोपाल वकीलों ने किया चक्का जाम
भोपाल वकीलों ने किया चक्का जाम

शहडोल: वकील ने महिला को सरेराह दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस मामले में हम मंत्री से लेकर सभी से मिल चुके हैं, लेकिन हमारी शिकायत पर पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने में तत्परता नहीं दिखाई है. यदि पुलिस जल्द कोई कार्रवाई नहीं करती तो बार एसोसिएशन उग्र आंदोलन करेगा.- पीसी कोठारी, बार एसोसिएशन

सेंधवा जा रहीं सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर और वकील एहतेशाम हाशमी को पुलिस ने रोका, बैरंग वापस लौटाया

यह है पूरा मामला:दरअसल, न्यायालय से घर लौट रहे अधिवक्ता दीपेश शर्मा की गाडी में एक अज्ञात गाडी ने टक्कर मार दी. इस दौरान हुए विवाद में अज्ञात बदमाशों ने दीपेश शर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया था. शर्मा को घायल अवस्था में भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भार्ती कराया गया है. इस पूरे मामले में अभी तक आरोपियों की पहचान पुलिस नहीं कर पाई है. इसी को लेकर सोमवार को वकीलों ने कोर्ट परिसर में प्रदर्शन कर पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया था. इसके बाद भी आरोपी नहीं पकड़े गए तो वकीलों ने सड़क पर चक्का जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details