दिल्ली

delhi

लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट का किया रुख

By

Published : Jun 1, 2022, 3:08 PM IST

Updated : Jun 1, 2022, 5:25 PM IST

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली हाई कोर्ट से सुरक्षा की मांग वाली अपनी याचिका वापस लेने के साथ ही पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का रुख किया है. जिससे पंजाब पुलिस उसे हिरासत में न ले सके. बता दें कि बिश्ननोई पर पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने का संदेह है.

Lawrence Bishnoi
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

चंडीगढ़ :गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट से सुरक्षा की मांग वाली अपनी याचिका वापस ले ली है. इसके साथ ही उसने अब वह पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का रुख किया है. दरअसल, बिश्नोई को पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका है.

वहीं पंजाब पुलिस सिद्धू मूसेवाला मर्डर हत्याकांड में पूछताछ के लिए बिश्नोई को हिरासत में ले सकती है. बता दें कि सोमवार को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को उसे हिरासत में नहीं देने का निर्देश देने की मांग वाली उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था. उल्लेखनीय है कि पंजाब के पुलिस महानिदेशक वीके भावरा ने दावा किया था कि प्रथमदृष्टया मूसेवाला की हत्या लॉरेंस बिश्नोई और लकी पटियाल गिरोह के बीच रंजिश का नतीजा है. वहीं, कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है.

बिश्नोई पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने का संदेह है. पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद ही 29 मई को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने पंजाब के मानसा जिले में हत्या कर दी गई थी. सिद्धू मूसेवाला का वास्तविक नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. वह उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा अस्थायी रूप से वापस ली गई थी या कम की गई थी.

बिश्नोई को रिमांड पर लेगी पंजाब पुलिस :सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मानसा के एसएसपी गौरव तूरा की निगरानी में यह एसआईटी बनाई गई है. मानसा के एसएसपी ने बताया कि मेरी निगरानी में एसआईटी का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले मं जांच के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जल्द पंजाब लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मानसा पुलिस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर आएगी.

ये भी पढ़ें - मूसेवाला मर्डर केस : सिंगर मनकीरत ने जारी किया वीडियो, ये दी सफाई

ये भी पढ़ें -सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक संदिग्ध देहरादून से गिरफ्तार

Last Updated :Jun 1, 2022, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details