दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर : किश्तवाड़ में मेगा पावर प्रोजेक्ट के पास भूस्खलन, एक की मौत, पांच लोग फंसे

By

Published : Oct 29, 2022, 8:24 PM IST

Updated : Oct 29, 2022, 11:00 PM IST

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में शनिवार को एक मेगा पावर प्रोजेक्ट साइट पर भूस्खलन हो गया. हादसे में जेसीबी ड्राइवर की मौत हो गई जबकि पांच लोग मलबे में फंस हुए हैं.

Landslide Hits Mega Power Project Site in Kishtwar
किश्तवाड़ में मेगा पावर प्रोजेक्ट के पास भूस्खलन

जम्मू :जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में शनिवार को एक मेगा पावर प्रोजेक्ट साइट पर भूस्खलन हो गया. हादसे में जेसीबी चालक की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए जबकि अभी भी पांच लोग मलबे में फंसे हुए हैं, उन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि रतले बिजली परियोजना स्थल पर यह हादसा उस समय हुआ, जब इस पावर प्रोजेक्ट के लिए एक गुफा को काटा जा रहा था. इसमें एक जेसीबी काम पर लगी थी, जो इस भूस्खलन की चपेट में आ गई. वहीं कुछ लोग फंसे हुए चालक की मदद के लिए गए तभी फिर से भूस्खलन होने से कई अन्य लोग फंस गए. जेसीबी के ड्राइवर का शव बरामद कर लिया गया है.

किश्तवाड़ में एक मेगा पावर प्रोजेक्ट साइट पर भूस्खलन हो गया

भूस्खलन के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. केंद्रीय मंत्री और जम्मू कश्मीर के उधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा कि रतले बिजली परियोजना स्थल पर भूस्खलन की जानकारी मिलने पर किश्तवाड़ के उपायुक्त डॉ देवांश यादव से फोन पर बात की. सिंह ने एक ट्वीट में कहा, 'हादसे में जेसीबी चालक की मौके पर ही मौत हो गई. घटनास्थल पर तैनात करीब छह लोगों का बचाव दल भी दुर्भाग्य से मलबे में फंस गया है.' मंत्री ने कहा कि फंसे लोगों को निकालने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है. मैं जिला प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हूं.'

भूस्खलन में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया

इस संबंध में किश्तवाड़ के अतिरिक्त उपायुक्त किशोरी लाल शर्मा ने बताया कि द्राबशल्ला रतले पावर प्रोजेक्ट में अभी भी पांच लोग मलबे में फंसे हुए हैं, उन्हें बचाने के लिए ऑपरेशन अभी भी जारी है. इसमें स्थानीय लोगों के अलावा सेना, पुलिस और रेड क्रॉस लगी हुई है. उन्होंने बताया कि अब तक 6 लोगों को मलबे से बचाया गया है जिसमें एक की मौत हो गई और 5 घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें - सिक्किम में भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड, सेना ने 550 पर्यटकों को बचाया

Last Updated : Oct 29, 2022, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details