दिल्ली

delhi

Uniform Supply To Israeli Police : गाजा में अस्पताल पर हमले के बाद भारतीय फर्म ने इजरायली पुलिस से ऑर्डर लेने से मना किया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 20, 2023, 8:06 AM IST

इजरायली पुलिस को वर्दी की आपूर्ति करने वाली एक भारतीय परिधान कंपनी ने गाजा में एक अस्पताल पर बमबारी के विरोध में बल के साथ व्यापारिक संबंधों में कटौती करने का फैसला किया है. पढ़ें पूरी खबर... Kerala Apparel company, kerala firm, maryan apparel, israeli police, israeli police uniforms, israel hamas war

Uniform Supply To Israeli Police
प्रतिकात्मक तस्वीर

तिरुवनंतपुरम: केरल में कन्नूर के बाहरी इलाके में स्थित एक परिधान बनाने वाली फर्म, जो 2015 से इजरायल सरकार को पुलिस की वर्दी की आपूर्ति करती रही है ने उस क्षेत्र में शांति बहाल होने तक इजरायल से नए ऑर्डर नहीं लेने का फैसला किया है.

मैरीन परिधान के प्रबंध निदेशक थॉमस ओलिकल ने कहा कि हाल की घटनाओं के प्रकाश में खासतौर से अस्पताल में बमबारी के बाद जिसमें हजारों निर्दोष लोगों की जान चली गई, हमने यह फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने फैसला किया है कि हम इजरायल पुलिस की वर्दी के निर्माण के लिए कोई नये ऑर्डर नहीं लेंगे.

मीडिया से बात करते हुए ओलिकल ने कहा कि फर्म इजरायली पुलिस बल के लिए अबतक लिये गये सभी ऑर्डर को पूरा करेगा. उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि शांति बहुत जल्द बहाल हो जाएगी. केरल इंडस्ट्रीज के मंत्री और वरिष्ठ सीपीआई (एम) के नेता पी राजीव ने सोशल मीडिया पर परिधान फर्म के फैसले को साझा किया. उन्होंने कहा कि फर्म के इस नैतिक स्टैंड के लिए उसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी.

इससे पहले मीडिया में खबरें आयी थी कि केरल और इजरायल सरकार की विचारधारा के बाद भी यहां की एक फर्म केरल ने इजरायल पुलिस बल के साथ बिजनेस टाई-अप जारी रखा है. बता दें कि इश फर्म का मुख्यालय मुंबई में है. जिसका कारखाना केरल के कन्नूर स्थित कूथुपरम्बा में है.

ये भी पढ़ें

फर्म विभिन्न देशों में विभिन्न एजेंसियों को वर्दी की आपूर्ति कर रही है. यह फर्म पिछले कई वर्षों में इजरायली पुलिस को सालाना लगभग एक लाख वर्दी की आपूर्ति कर रही है. उन्होंने इस साल भी एक ऑर्डर मिला है. बता दें कि फर्म में 1500 लोग काम करते हैं जिसमें 95 प्रतिशत कार्यबल महिलायें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details