दिल्ली

delhi

केरल धमाका मामला : केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज हुआ एक और केस

By PTI

Published : Nov 2, 2023, 5:43 PM IST

केरल धमाका मामले में केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ एक और केस दर्ज कर लिया गया है. इससे पहले भी कोच्चि के पास हुए धमाके के बारे में सोशल मीडिया पर दिये बयान को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस बार सोशल मीडिया पर दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का उन पर आरोप है. Kerala blasts Case, Union Minister Rajeev Chandrasekhar, Kerala police, Ernakulam Central police, FIR registered against Chandrasekhar

Etv Bharat
Etv Bharat

कोच्चि : केरल पुलिस ने केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया. पुलिस ने कोच्चि के एक प्रार्थना सभा केंद्र में हाल में हुए धमाकों के संबंध में सोशल मीडिया पर विभिन्न समूहों के बीच कथित तौर पर दुश्मनी को बढ़ावा देने वाले कथित बयान के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री के विरूद्ध मामला दर्ज किया. एर्नाकुलम केंद्रीय पुलिस ने केपीसीसी डिजिटल मीडिया संयोजक पी सरीन की शिकायत के आधार पर इसी घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ दूसरा मामला दर्ज किया.

कांग्रेस नेता की शिकायत के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता अनिल एंटनी पर भी उनकी सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर मामला दर्ज किया गया था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को दोनों मामले भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, आवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और केरल पुलिस अधिनियम की धारा 120 (ओ) (उपद्रव करना और सार्वजनिक व्यवस्था का उल्लंघन करना) के तहत दर्ज किए गए हैं. चंद्रशेखर के खिलाफ सप्ताह की शुरुआत में कोच्चि के निकट हाल में हुए धमाकों और मलप्पुरम जिले में एक इस्लामी समूह द्वारा आयोजित एक अलग कार्यक्रम के बारे में सोशल मीडिया पर बयान देने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

इस कार्यक्रम में हमास के एक नेता ने लोगों को वर्चुअल माध्यम से कथित रूप से संबोधित किया था. भाजपा और चंद्रशेखर दोनों ने मामले दर्ज करने की निंदा की. जहां, दल ने कार्रवाई को लेकर अलोचना की. वहीं, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के हमास के तुष्टिकरण को उजागर करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गयी.

पढ़ें :Case against Chandrasekhar in Kerala: केरल में केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ नफरत फैलाने का केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details