दिल्ली

delhi

भारी बारिश के अलर्ट के बाद रोकी गई केदारनाथ की पैदल यात्रा, सोनप्रयाग गौरीकुंड में रुके यात्री

By

Published : Sep 16, 2022, 2:10 PM IST

Updated : Sep 16, 2022, 2:15 PM IST

Kedarnath Yatra

उत्तराखंड मौसस विभाग के भारी बारिश के अलर्ट के बाद आज केदारनाथ धाम की पैदल यात्रा को रोक दिया गया है. केदारनाथ यात्रा मार्ग के सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच भारी मात्रा में मलबा आया है. इस कारण यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोका गया है.

रुद्रप्रयाग:मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसके बाद आज केदारनाथ धाम की पैदल यात्रा को रोक दिया गया है. केदारनाथ यात्रा मार्ग के सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच भारी मात्रा में मलबा आया है. इस कारण यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोका गया है. अब मौसम खुलने और यात्रा मार्ग पर आये मलबे को साफ करने के बाद ही यात्रा शुरू होगी.

दरअसल, मौसम विभाग ने तीन दिन तक भारी बारिश की चेतवानी जारी की है. मौसम विभाग की चेतावनी सच भी साबित हो रही है. केदारनाथ धाम में दो दिन से रुक-रुक कर बारिश जारी है. जिसके बाद केदारनाथ यात्रा को आज सुबह से रोका गया है. केदारनाथ यात्रा मार्ग के सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच मार्ग पर भारी मात्रा में मलबा आया है. इसके अलावा पैदल मार्ग पर गदेरे भी उफान पर आए हुए हैं.

भारी बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ की पैदल यात्रा.

ऐसे में प्रशासन कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है. पैदल जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोका गया है. प्रशासन यात्रियों की सुरक्षा में कोई चूक नहीं करना चाहता है, जिस कारण आज के लिए यात्रा रोक दी गयी है. हजारों यात्री यात्रा खुलने का इंतजार कर रहे हैं.
पढ़ें- सावधान! उत्तराखंड में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, इन जिलों में स्कूल बंद

हालांकि, अभी धाम के लिए संचालित होने वाली हेली सेवाएं उड़ान भर रही हैं. यदि मौसम ज्यादा खराब होता है तो हेली सेवाएं भी बंद हो जाएंगी. फिलहाल आज पैदल यात्रा बंद रहेगी.

Last Updated :Sep 16, 2022, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details