दिल्ली

delhi

Karnataka Assembly Election: पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने लोगों से जगदीश शेट्टार को हराने की अपील की

By

Published : Apr 26, 2023, 9:43 PM IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. हाल ही में पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने भारतीय जनता पार्टी को अलविदा कहकर कांग्रेस से हाथ मिला लिया था. इसे लेकर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने उन पर वार किया है.

Former CM BS Yeddyurappa
पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा

हुबली: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को शहर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने हमारी पार्टी को धोखा दिया है और कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हम जगदीश शेट्टार को हराने में सफल होंगे. मुझे विश्वास है कि जनता किसी भी कारण से उनके भरोसे को तोडऩे वालों को माफ नहीं करेगी. हुबली के लोगों को शेट्टार को हराना चाहिए. हमने शेट्टार के साथ कोई अन्याय नहीं किया.

उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी को धोखा दिया है. हम उसी हिसाब से सबक सिखाएंगे. इसके अलावा येदियुरप्पा ने 2012 में केजेपी पार्टी बनाने के शेट्टार के आरोप का जवाब दिया और कहा कि पहले मैंने बीजेपी छोड़कर केजीपी पार्टी बनाकर बहुत बड़ा गुनाह किया था. मैंने इसके लिए प्रदेश की जनता से माफी भी मांगी है. मैंने बीजेपी छोड़ दी और केजीपी बनाई. लेकिन मैं शेट्टार की तरह कांग्रेस में शामिल नहीं हुआ हूं.

हुबली के बाद बेलगाम के अथानी में भाजपा उम्मीदवार महेश कुमथल्ली के लिए प्रचार करने वाले येदियुरप्पा जगदीश शेट्टार और लक्ष्मण सावदी पर जमकर बरसे. येदियुरप्पा ने गरजते हुए कहा कि मैं जगदीश शेट्टार को हराने की जिम्मेदारी लेता हूं, आप अठानी के लोगों को लक्ष्मण सावदी को हराने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. लक्ष्मण सावदी ने हमें धोखा दिया है. कांग्रेस पूरे देश में डूबता जहाज है. देश में कांग्रेस के प्रति तिरस्कार का भाव है.

उन्होंने सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह के सामने राहुल गांधी बराबर कैसे हो जाते हैं. राहुल और उनमें बहुत फर्क है. हम जानते हैं कि शेट्टार और सावदी ने हमें धोखा दिया है. विधान परिषद की सीट का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही सावदी ने भाजपा की पीठ में छुरा घोंपा. येदियुरप्पा, जिन्होंने कल हुबली में शेट्टार पर निशाना साधा था, उन्होंने कहा था कि बैठक शेट्टार को हराने के इरादे से बुलाई गई थी. बैठक का लक्ष्य शेट्टार को हराना है.

हुबली के एक निजी होटल में वीरशैव लिंगायतों की बैठक के बाद बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैंने वीरशैव और लिंगायत समुदायों से आह्वान किया है कि वे पार्टी विरोधी लोगों को सबक सिखाएं. यह निश्चित रूप से काम करता है. इस चुनाव में जगदीश शेट्टार की हार तय है. इस संबंध में मैं बुधवार को रोड शो भी करूंगा. उन्होंने कहा कि ऐसी संभावना है कि प्रधानमंत्री मोदी भी आएंगे.

पढ़ें:Karnataka Assembly Election: प्रत्याशी पतियों के लिए स्टार प्रचारक बन मैदान में उतरी पत्नियां, जनता के बीच कर रहीं वोट की अपील

येदियुरप्पा के बयानों को याद करते हुए शेट्टार ने बुधवार को कहा कि हाल ही में बीजेपी से कई लोग कांग्रेस में शामिल हुए हैं, लेकिन वे मुझे ही निशाना बना रहे हैं. मैं इस चुनाव में बीएस येदियुरप्पा की आलोचना को उनके आशीर्वाद के रूप में लेता हूं. उनकी मेरे लिए (हारने की) इच्छा मेरे लिए सफलता में बदल जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details