दिल्ली

delhi

राजस्थानः कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपियों को लेकर NIA की टीम पहुंची उदयपुर

By

Published : Sep 16, 2022, 11:38 PM IST

राजस्थान के उदयपुर में बहुचर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड का मामला (Kanhaiya Lal Murder Case) शुक्रवार को एक बार फिर सुर्खियों में आ गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को शुक्रवार को अजमेर से उदयपुर लाया गया. हालांकि दोनों आरोपियों को लाने को लेकर अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.

Police Alert in Udaipur, Udaipur Killing
कन्हैयालाल हत्याकांड का मामला.

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर से बड़ी खबर सामने आई है. एनआईए की टीम द्वारा कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को लेकर (Udaipur Murder Case) उदयपुर पहुंचने की सूचना है. अजमेर जेल सूत्रों के मुताबिक रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को तस्दीक के लिए उदयपुर लाने की सूचना है. संभवतया शुक्रवार रात में या कल शनिवार सुबह में एनआईए की टीम मौका तस्दीक कर सकती है.

बता दें कि 28 जून को रियाज और गौस मोहम्मद ने कन्हैयालाल की निर्मम हत्या की थी. हालांकि, उदयपुर एसपी विकास शर्मा और उदयपुर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार इस पूरे मामले को लेकर अपने आपको अनभिज्ञ बता रहे हैं. उदयपुर एसपी का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

पढ़ें :Udaipur Killing : कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों की NIA कोर्ट में हुई पेशी, मोहम्मद गौस सहित 3 का पुलिस रिमांड बढ़ाया...4 को भेजा जेल

इसी बीच उदयपुर शहर में पुलिस की सख्ती (Police Alert in Udaipur) बढ़ा दी गई. शहर के सभी प्रमुख चौराहों के साथ हाथीपोल से लगते इलाकों में नाकाबंदी की गई. धानमंडी थानाधिकारी गोपाल चंदेल के नेतृत्व में धानमंडी देलीगेट इलाकों में सख्त नाकाबंदी की गई. हालांकि, अभी तक कोई भी पुलिस का अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है. नाकेबंदी को भी रूटीन प्रोसेस बताया जा रहा है. अजमेर जेल सूत्रों से भी जानकारी सामने आई है कि NIA की टीम रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को उदयपुर लेकर गई है.

28 जून को हुई थी कन्हैयालाल की हत्या : 28 जून को कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर निर्ममता से हत्या (Kanhaiyalal murder case) कर दी गई थी. हत्यारे रियाज और गौस मोहम्मद कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे थे. इस दौरान जब कन्हैयालाल नाप लेने लगे तो आरोपियों ने छुरा और चाकुओं से हमला कर दिया. कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई थी. मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 452, 302, 153A, 153B, 295 A और 34 के अलावा UAPA के तहत केस दर्ज किया है. हमलावरों ने हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. मामले की जांच एनआईए कर रही है. मामले में अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिससे पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details