दिल्ली

delhi

उत्तराखंडः हरिद्वार में क्रिसमस के विरोध में उतरी काली सेना, होटल कारोबारियों को दी अंजाम भुगतने की चेतावनी

By

Published : Dec 23, 2022, 12:03 PM IST

हरिद्वार में काली सेना क्रिसमस के विरोध में उतर चुकी है. काली सेना प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप का कहना है कि हरिद्वार में क्रिसमस नहीं मनाने दिया जाएगा. हरिद्वार हिंदुओं का शहर है और यहां सिर्फ और सिर्फ हिंदू त्योहार मनाए जाते रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार में क्रिसमस के विरोध में उतरी काली सेना.

हरिद्वारः25 जनवरी को मनाए जाने वाले क्रिसमस को लेकर एक बार बार फिर काली सेना विरोध में उतर गई (kali sena opposes christmas) है. काली सेना प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप (kali sena chief swami anand swaroop) ने क्रिसमस का विरोध करते हुए कहा कि हिंदू धर्म में इस तरह के कोई भी त्योहार नहीं मनाए जाते हैं. यदि किसी ने धर्मनगरी हरिद्वार में इस तरह के त्योहार को मनाने की कोशिश की तो काली सेना उसको जवाब देने का काम करेगी.

काली सेना प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप का कहना है कि हरिद्वार में क्रिसमस नहीं बनाने दिया जाएगा. पिछली बार भी हमने इसका विरोध किया था और हरिद्वार में क्रिसमस नहीं मनाने दिया था. इस बार भी हम इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह हरिद्वार धर्मनगरी है, हिंदुओं का शहर है. गैर हिंदुओं का प्रवेश यहां वर्जित है.
ये भी पढ़ेंः न्यू ईयर पर उत्तराखंड में स्नोफॉल की संभावना कम, बर्फबारी का आनंद नहीं ले पाएंगे पर्यटक!

उन्होंने कहा कि यदि किसी ने इस त्योहार को मनाने की कोशिश की या किसी होटल में पार्टी करने की कोशिश की तो फिर होटल वाले अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार में 1915 से लेकर कोई भी गैर हिंदू त्योहार नहीं मनाया गया है. देवभूमि का हरिद्वार हिंदुओं का शहर है. यहां सिर्फ और सिर्फ हिंदू त्योहार मनाए जाते रहे हैं. कभी भी ईद और ईसाइयों के त्योहारों को धर्मनगरी हरिद्वार में नहीं मनाया गया.

स्वामी आनंद स्वरूप ने होटल कारोबारियों और ईसाइयों से अपील की कि यदि आपका क्रिसमस मनाने का मन है तो आप अपने चर्च जाएं. हरिद्वार में किसी भी तरह का क्रिसमस आप नहीं मना सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details