दिल्ली

delhi

Kalamassery blasts Toll rises to 3: केरल ब्लास्ट में मृतकों की संख्या बढ़कर 3 हुई

By PTI

Published : Oct 30, 2023, 7:42 AM IST

केरल ब्लास्ट की घटना में गंभीर रूप से घायल हुई एक बच्ची ने आज तड़के दम तोड़ दिया. इस तरह इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है. Kalamassery blasts Toll rises to 3

kalamassery-blasts-toll-rises-to-3-as-another-succumbs-to-wounds-kerala
केरल ब्लास्ट में मृतकों की संख्या बढ़कर 3 हुई

कोच्चि: केरल में ईसाईयों की प्रार्थनासभा में हुए ब्लास्ट के मामले मेंमरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक एर्नाकुलम जिले के मलयट्टूर की रहने वाली लिबिना नामक 12 वर्षीय लड़की ने कलामासेरी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सोमवार तड़के दम तोड़ दिया. अस्पताल के मेडिकल बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि लड़की को रविवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उसके शरीर का 95 प्रतिशत हिस्सा गंभीर रूप से जल गया था. इसमें कहा गया है कि वेंटिलेटर सपोर्ट मिलने के बावजूद उसकी हालत लगातार बिगड़ती गई. देर रात 12.40 बजे उसकी मृत्यु हो गई. कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोटों में यह तीसरी मौत है. रविवार को इस सभा में शामिल दो महिलाओं की जान चली गई थी. कलामासेरी में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में हुए कई विस्फोटों के दौरान 50 से अधिक लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- Kerala Blast: कन्वेंशन सेंटर से निकली नीली कार पर पुलिस का ध्यान केंद्रित, तेज हुई कलामासेरी विस्फोट की जांच

इनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए. यहां अल्पसंख्यक ईसाई समूह, यहोवा के साक्षी के अनुयायी तीन दिवसीय प्रार्थना सभा के अंतिम दिन के लिए एकत्र हुए थे.घटना के कुछ घंटों बाद, यहोवा के साक्षियों का सदस्य होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने राज्य के त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और कहा कि उसने कई विस्फोटों को अंजाम दिया. बता दें कि दो लोगों की रविवार को ही मौत हो गई थी. काफी संख्या में लोग घायल हो गए थे. हालांकि कुछ लोगों को मामूली चोटें आई थी जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद रिहा कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details