दिल्ली

delhi

FIH हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2021 : पाकिस्तान और दक्षिण कोरिया की टीमें भुनवेश्वर पहुंचीं

By

Published : Nov 21, 2021, 7:50 AM IST

एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप भुवनेश्वर 2021 के लिए पाकिस्तान और दक्षिण कोरिया की जूनियर हॉकी टीम शनिवार को भुवनेश्वर पहुंच गईं. इससे पहले अन्य कई देशों की टीमें यहां पर पहुंच चुकी हैं. वहीं कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक खिलाड़ियों और अधिकारियों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है.

हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2021
हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2021

भुवनेश्वर :एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप भुवनेश्वर 2021 के लिए पाकिस्तान और दक्षिण कोरिया कीजूनियर हॉकी टीम शनिवार को भुवनेश्वर पहुंच गईं. इससे पहले टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अमेरिका, जर्मनी, चिली, पोलैंड, कनाडा, नीदरलैंड, फ्रांस, अर्जेंटीना और मलेशिया की टीमें पहले ही भुवनेश्वर पहुंच चुकी हैं.

वहीं कोविड के मद्देनजर खिलाड़ियों और अधिकारियों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. कोरोना टेस्ट करने के लिए नगर निगम की एक इकाई के अलावा अस्पताल की टीम सहित कुल 12 टीमों को लगाया गया है. वहीं क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र द्वारा औसतन 500 परीक्षण किए जा रहे हैं और उसी दिन रिपोर्ट तैयार की जा रही है.

बता दें कि विश्व कप खिताब के लिए 16 टीमें आपस में भिड़ेंगी. यह लगातार तीसरी बार है जब भारत जूनियर विश्व कप की मेजबानी कर रहा है. इससे पहले क्रमशः 2013 और 2016 में दिल्ली और लखनऊ में इसका आयोजन किया गया था. मेजबान और गत चैंपियन भारत को कनाडा, फ्रांस और पोलैंड के साथ पूल बी में रखा गया है.

ये भी पढ़ें - IPL 2022 : अगले साल भारत में ही होगा आईपीएल, यहां जानें हर मैच की टाइमिंग व शेड्यूल

पूल ए में बेल्जियम, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका और चिली, पूल सी में नीदरलैंड, स्पेन, कोरिया और अमेरिका, जबकि पूल डी में जर्मनी, अर्जेंटीना, पाकिस्तान और मिस्र शामिल हैं. टूर्नामेंट के दौरान हर पांच दिनों में प्रत्येक टीम ग्रुप चरण में कुल तीन मैच खेलेगी, जिसके बाद 30 नवंबर को क्रॉस-ओवर मैचों की एक श्रृंखला होगी. फिर एक दिसंबर से नॉकआउट मुकाबले शुरू होंगे और अंत में पांच दिसंबर को फाइनल खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details