दिल्ली

delhi

पत्रकार जुबैर गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर भड़काने का आरोप, राहुल ने मोदी सरकार पर किया हमला

By

Published : Jun 27, 2022, 9:43 PM IST

Updated : Jun 27, 2022, 11:00 PM IST

बीते एक महीने के दौरान सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक ट्वीट एवं जानकारी लोगों ने डाली थी. इसे लेकर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया को खंगालने का काम शुरू किया था. सोशल मीडिया को खंगालने के बाद स्पेशल सेल ने कुल 19 FIR इस बाबत दर्ज की थी. इसमें नेता एवं पत्रकार सहित कई लोगों को नामजद किया गया था. केवल एक FIR में ही दिल्ली पुलिस ने 32 लोगों को आरोपी बनाया था.

journalist-zuber-arrested-in-delhi-in-social-media-case
journalist-zuber-arrested-in-delhi-in-social-media-case

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पत्रकार जुबेर को गिरफ्तार कर लिया है. जुबेर को पोक्सो केस के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, जिसमें उसे हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक मिली हुई है. लेकिन इस मामले में पूछताछ के बहाने उसे सोशल मीडिया पर घृणा फैलाने वाले मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, बीते एक महीने के दौरान सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक ट्वीट एवं जानकारी लोगों ने डाली थी. इसे लेकर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया को खंगालने का काम शुरू किया था. सोशल मीडिया को खंगालने के बाद स्पेशल सेल ने कुल 19 FIR इस बाबत दर्ज की थी. इसमें नेता एवं पत्रकार सहित कई लोगों को नामजद किया गया था. केवल एक FIR में ही दिल्ली पुलिस ने 32 लोगों को आरोपी बनाया था. इस मामले की छानबीन स्पेशल सेल द्वारा की जा रही थी.

सोमवार को स्पेशल सेल ने एक पुराने मामले में पूछताछ के लिए ऑल्ट न्यूज़ के को-फाउंडर पत्रकर जुबेर को बुलाया था. शाम के समय स्पेशल सेल ने उसके परिजनों को जानकारी दी कि उसकी गिरफ्तारी की गई है. स्पेशल सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के अनुसार, मोहम्मद जुबेर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उसके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य होने के चलते उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा जहां से आगे की पूछताछ के लिए पुलिस उसे रिमांड पर लेगी. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए और 295 ए के तहत मामला दर्ज है.

राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Last Updated : Jun 27, 2022, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details