दिल्ली

delhi

भाजपा नेता के बयान से आहत स्वास्थ्य मंत्री ऑटो चलाकर विधानसभा पहुंचे

By

Published : Sep 9, 2021, 1:32 PM IST

Updated : Sep 9, 2021, 1:37 PM IST

झारखंड विधानसभा सत्र के दौरान सदन में भाजपा नेता सीपी सिंह द्वारा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर की टिप्पणी पर विवाद हो गया है. उनके बयान के विरोध में बन्ना गुप्ता टेम्पो चलाकर विधानसभा पहुंचे और अपना विरोध दर्ज कराया. इधर, स्वास्थ्य मंत्री के विरोध पर भाजपा नेता ने काउंटर अटैक किया है.

बन्ना गुप्ता
बन्ना गुप्ता

रांची: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता गुरुवार को ऑटो चलाकर विधानसभा पहुंचे और भाजपा नेता सीपी सिंह द्वारा उन पर की गई टिप्पणी का विरोध किया. इससे पहले सदन में भाजपा के विधायक सीपी सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को टेम्पो एजेंट बता दिया था, जिसके बाद से राजनीतिक सरगर्मी तेज है.

कांग्रेस ने इस बयान को लेकर सीपी सिंह को माफी मांगने के लिए एक दिन का समय दिया था, लेकिन एक दिन बीत जाने के बाद भी सीपी सिंह ने इस बयान को लेकर माफी नहीं मांगी है. इससे सीपी सिंह के बयान पर विरोध जताने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ऑटो से झारखंड विधानसभा पहुंचे.

ऑटो चलाकर विधानसभा पहुंचे झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन है. बुधवार को सदन में विधायक सीपी सिंह की ओर से की गई टिप्पणी के विरोध में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ऑटो से विधानसभा पहुंचे.

इस दौरान बन्ना गुप्ता ने कहा कि सीपी सिंह ने सदन के अंदर जिस तरीके से अमर्यादित बयान देकर सामंतवाद को बढ़ावा दिया है, सामाजिक न्याय को थप्पड़ मारा है. उन्होंने कहा है कि मेरे परिवार से कोई भी व्यक्ति तृतीय-चतुर्थ श्रेणी में नौकरी नहीं कर सकता. इस तरह उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनौती देने का काम किया है, जब एक चाय बनाने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है तो क्या चालक और ऑटो एजेंट राज्य का मंत्री नहीं बन सकता है?

बन्ना गुप्ता ने की बयान की निंदा
बन्ना गुप्ता ने कहा कि सीपी सिंह नेता हैं और कई बार विधायक रह चुके हैं. यहां तक कि संवैधानिक पद पर भी रह चुके हैं, उनके द्वारा इस तरह का बयान देना अशोभनीय है. मैं इस बयान की कड़ी निंदा करता हूं और इसी के विरोध में मैं आज ऑटो चला कर सदन पहुंचा हूं और मैं बताना चाहता हूं कि जब देश में चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है तो राज्य में एक ऑटो चलाने वाला भी मंत्री बन सकता है.

तीन सितंबर से शुरू हुआ है सत्र
झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 2021 शुक्रवार को तीन सितंबर को शुरू हुआ था. 9 सितंबर को सत्र का आखिरी दिन है, गुरुवार को सदन में कई बिल पेश किए जाने की योजना है. जिसमें झारखंड राज्य खुला विश्वविद्यालय विधेयक 2021, झारखंड पंचायत राज संशोधन विधेयक 2021, झारखंड राजकोषीय उत्तरदायित्व एवं बजट प्रबंधन संशोधन विधेयक 2021 और झारखंड वित्त विभाग 2021 विधेयक शामिल हैं. लेकिन नमाज के लिए विधानसभा में कक्ष आवंटन समेत कई मुद्दों पर विपक्ष हमलावर है तो सीपी सिंह के स्वास्थ्य मंत्री पर बयान को लेकर सत्ता पक्ष ने भी बाहें मोड़ रखी हैं. इससे सदन की कार्यवाही के हंगामे के भेंट चढ़ने के ही आसार हैं.

यह भी पढ़ें- बॉम्बे हाई कोर्ट ने नर्मदा अक्का को धर्मशाला में शिफ्ट करने का दिया निर्देश

Last Updated :Sep 9, 2021, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details