दिल्ली

delhi

'मैं गोल्डी बराड़ बोल रहा हूं...50 लाख का इंतजाम कर नहीं तो शूट कर दूंगा', उत्तराखंड के व्यापारियों को कनाडा से धमकी

By

Published : Nov 2, 2022, 6:14 PM IST

काशीपुर में सर्राफा कारोबारियों को कनाडा से धमकी भरी कॉल आने से व्यापारियों में दहशत फैल गई. दहशत में आये सर्राफा व्यापारियों ने एसपी काशीपुर से सुरक्षा की गुहार लगाई है. व्यापारियों का कहना है कि उनको कनाडा के नंबर से कॉल कर फिरौती मांगी गई है और न देने की सूरत में गोली मारने की धमकी मिली है.

उत्तराखंड के व्यापारियों को कनाडा से धमकी
उत्तराखंड के व्यापारियों को कनाडा से धमकी

काशीपुर: बीते दिनों खनन व्यवसायी महल सिंह हत्याकांड के तार कनाडा से जुड़े होने के बाद पुलिस ने कड़ी मेहनत करते हुए हत्याकांड से जुड़े सभी लोगों को गिरफ्तार करने में सफल हुई थी. वहीं, आज एक बार फिर सर्राफा व्यापारियों को कनाडा से रंगदारी की कॉल आने के बाद पुलिस की परेशानी बढ़ गई है. ऐसे में सर्राफा व्यापारियों ने एसपी काशीपुर से मिलकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है.

धमकी देकर मांगी रंगदारी:गुरु ज्वैलर्स के स्वामी पुरुषोत्तम वर्मा ने बताया कि शाम 4.40 से आसपास जब वो अपनी शॉप पर थे तब उनको कनाडा के नंबर से एक कॉल आया. सामने वाले शख्स ने खुद को गोल्डी बराड़ बताया और कहा कि 50 लाख रुपये का इंतजाम करो नहीं तो उनको और परिवार को गोली मार देगा. ये सुनकर पुरुषोत्तम वर्मा ने कॉल काट दिया. इसके बाद भी उस नंबर से चार-पांच बार फिर से कॉल की गई.

यही नहीं, ऐसी धमकी भरी कॉल आनंद ज्वैलर्स के स्वामी विवेक वर्मा को भी की गई हैं. विवेक वर्मा को मोबाइल पर धमकी देने वाले ने कहा कि वो पंजाब से बोल रहा है और लॉरेंस बिश्नोई का आदमी है. शाम तक 30 लाख का इंतजाम कर दो, नहीं तो गोली खाने को तैयार रहो. उधर, अशोक ज्वैलर्स के स्वामी गौरव अग्रवाल को भी उसी नंबर से आई कॉल में आरोपी ने बोला कि वह मोगा जेल से बोल रहा है, 50 लाख तैयार रखो.

उत्तराखंड के व्यापारियों को कनाडा से धमकी

व्यापारियों को दी जा रही सुरक्षा:सर्राफा व्यापारियों को एक के बाद एक रंगदारी कॉल्स के बाद पुरुषोत्तम वर्मा और अन्य व्यापारी पुलिस के पास पहुंचे और तहरीर दी और एसपी काशीपुर को पूरी घटना की जानकारी दी. एसपी चंद्रमोहन सिंह ने कहा कि, उनको धमकी की सूचना मिली है. सभी लोगों को कोतवाली काशीपुर से सुरक्षा प्रदान की जा रही है. जिस नंबर से तीन अलग-अलग व्यक्तियों को कॉल आई है उसकी जांच की जाएगी. इसपर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है.
पढ़ें-गोल्डी बराड़ ने ली सिंगर मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी, कौन है ये मोस्ट वांटेड गैंगस्टर

जानकारी के मुताबिक, पुरुषोत्तम वर्मा का काशीपुर के मुख्य बाजार में आभूषण का प्रतिष्ठान है. उनका कहना कि कॉल करने वाले शख्स ने 2-2 घंटे के अंतराल पर तीन अलग-अलग सर्राफा कारोबारियों को फोन किया. शख्स ने खुद को गोल्डी बराड़ बताते हुए सभी कारोबारियों से रंगदारी मांगी और रंगदारी नहीं देने पर तीनों को पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने मामले के तार कनाडा से जुड़े होने के चलते मुकदमा दर्ज करते हुए व्यापारियों को सुरक्षा उपलब्ध कराने के बाद मामले का खुलासा करने की बात कही है.

कौन है गोल्डी बराड़:गौर हो कि लोकप्रिय पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में गोली मारकर हत्या करने की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कनाडा से फेसबुक पोस्ट लिखकर ली थी. इस फेसबुक पोस्ट में उसने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम भी लिया था. पोस्ट में यह भी लिखा था कि यह हत्या विक्की मिद्दुखेड़ा और उसके चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला है. सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​गोल्डी बराड़, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details