दिल्ली

delhi

झारखंड के साइबर अपराधियों ने बॉम्बे हाई कोर्ट के जज की बहू को बनाया निशाना, केवाईसी अपडेट करने के नाम पर उड़ाए पैसे, तीन गिरफ्तार

By

Published : Mar 25, 2023, 9:45 PM IST

मुंबई पुलिस ने झारखंड के जामताड़ा जिले से तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जबकि इनके एक अन्य सदस्य की तलाश जारी है. मुंबई पुलिस फिलहाल आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेने की कोशिश कर रही है.

Jamtara Three arrested for cyber fraud
Jamtara Three arrested for cyber fraud

जामताड़ा: बॉम्बे हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की बहू दिप्ती के खाते से करीब एक लाख रुपए उड़ाने वाले तीन साइबर ठगों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए साइबर अपराधियों के पास से स्वाइप मशीन और मोबाइल फोन बरामद किया गया है. साइबर अपराधियों ने दीप्ती के खाते से 99 हजार 999 रुपए की निकासी कर ली थी. जैसे ही उन्हें ठगी का अहसास हुआ उन्होंने मुंबई पुलिस से शिकायत की.

ये भी पढ़ें:Jamtara Cyber Crime: कोलकाता हाई कोर्ट चीफ जस्टिस से साइबर ठगी, जामताड़ा से 4 अपराधी गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, मुंबई में रहने वाली दिप्ती से साइबर अपराधियों ने केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ठगी की है. इसकी शिकायत उन्होंने मुंबई के नवापाड़ा थाने में की. उन्होंने मुंबई पुलिस को बताया कि साइबर ठगों ने एचडीएफसी बैंक के अधिकारी बनकर फर्जी कॉल किया गया. जिसके बाद उन्होंने केवाईसी अपडेट के नाम पर लिंक भेजा. जिस पर क्लिक करते ही उनके खाते से 99999 रुपए की निकासी कर ली गई.

जिसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि इस ठगी को जामताड़ा से अंजाम दिया गया है. इसके बाद मुंबई पुलिस की एक टीम जामताड़ा पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को इनके एक और साथी महेंद्र मंडल की तलाश है. कहा जा रहा है कि इस ठगी का मास्टर माइंड महेंद्र मंडल ही है. उसी के खाते में ठगी के पैसे भेजे गए थे.

फिलहाल जामताड़ा पहुंची मुंबई पुलिस की टीम पकड़े गए साइबर अपराधियों को ट्रांजिट रिमांड पर महाराष्ट्र ले जाने की तैयारी कर रही है. इस मामले में शामिल अन्य साइबर अपराधियों की तलाश को लेकर भी अनुसंधान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details