दिल्ली

delhi

jammu kashmir News: अनंतनाग में आतंकियों की मौजूदगी की आशंका, सुरक्षाबलों ने कोकेरनाग इलाके को घेरा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 18, 2023, 4:16 PM IST

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों के होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी करने के साथ ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. इसके तहत गांव में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. (south kashmir caso, kashmir militancy, anti militancy operation in kashmir)
jammu kashmir News
जम्मू कश्मीर न्यूज

श्रीनगर :सुरक्षा बलों और पुलिस ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में सीएएसओ (CASO) लॉन्च किया गया है. इस बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूदगी होने की जानकारी मिलने के बाद बलों ने बुधवार सुबह कोकेरनाग इलाके के नरपोरा वतनाद गांव के आसपास घेराबंदी कर दी. उन्होंने कहा कि इलाके में घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान को सेना की 19आरआर, 164 बीएन सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से शुरू किया गया है.

बता दें कि नरपोरा वतनाद उसी कोकेरनाग तहसील में आता है जहां एक महीने पहले गंडूल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान सेना के दो अधिकारी, एक सैनिक समेत जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी शहीद हो गए थे. वहीं एक सप्ताह तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए थे. फिलहाल नरपोरा वतनाद गांव को घेर लिया गया है और यहां पर आम लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सुरक्षा बलों के द्वारा सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया गया है.

पंजाब में आतंकी मॉड्यूल के चार सदस्य गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान में रह रहे आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा समर्थित और अमेरिका से गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया द्वारा संचालित एक आतंकी मॉड्यूल के चार गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ जानेमाने लोगों की लक्षित हत्या की आशंका को टाल दिया है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह बात कही.

ये भी पढ़ें -Jammu And Kashmir : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मिले विस्फोटक उपकरण को सुरक्षा बलों ने नष्ट किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details