दिल्ली

delhi

Jammu Kashmir News: गुजरात का महाठग किरण पटेल जम्मू कश्मीर पुलिस की हिरासत में वापस, की जाएगी पूछताछ

By

Published : Apr 25, 2023, 6:33 PM IST

गुजराती ठग किरण पटेल को सरकारी प्रोटोकॉल देने के मामले में जम्मू-कश्मीर प्रशासन और पुलिस पर कई सवाल उठ रहे हैं. इस मामले में गुजरात पुलिस ने किरण पटेल की कस्टडी जम्मू कश्मीर पुलिस को सौंप दी है, जिससे पूछताछ की जाएगी.

Gujarat's mastermind Kiran Patel
गुजरात का महाठग किरण पटेल

श्रीनगर: कश्मीर प्रशासन को चूना लगाने वाले और वीआईपी प्रोटोकॉल के तहत घाटी का दौरा करने वाले गुजराती ठग किरण पटेल को गुजरात पुलिस ने जम्मू कश्मीर पुलिस को सौंप दिया है. उक्त ठग को श्रीनगर की अदालत के निर्देश पर गुजरात पुलिस की अपराध शाखा ने दो सप्ताह के लिए हिरासत में लिया और उसके खिलाफ गुजरात में दर्ज मामलों के बारे में पूछताछ की. महाठग पटेल पर गुजरात में जालसाजी के कुछ मामले दर्ज हैं.

भाजपा के पूर्व मंत्री जवाहर चावड़ा के भाई जगदीश चावड़ा ने किरण पटेल पर गुजरात के अहमदाबाद में उनकी पत्नी मालिनी पटेल से 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक किरण पटेल को सोमवार को कश्मीर पुलिस ने हिरासत में ले लिया और श्रीनगर की सेंट्रल जेल में कैद कर दिया है. गौरतलब है कि किरण पटेल को पुलिस ने 3 मार्च को कश्मीर प्रशासन के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

बाद में स्थानीय अदालत ने उक्त ठग को 31 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस मामले में एलजी प्रशासन ने प्रांतीय आयुक्त विजय कुमार बुधुरी को जांच कराने का निर्देश दिया है. गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गोयल ने बुधूरी को इस मामले में अधिकारियों की चूक पर विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था. गौरतलब है कि किरण पटेल ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सुरक्षा और सिविल अधिकारियों के सामने पीएमओ अधिकारी होने का ढोंग किया था.

पढ़ें:Poonch Terror attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान पांचवें दिन भी जारी

उसने अधिकारियों को दर्शाया की वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय में अतिरिक्त निदेशक (रणनीति और अभियान) के रूप में तैनात है और आधिकारिक प्रोटोकॉल दौरे के माध्यम से जम्मू-कश्मीर आया है और कई काम किए है. हालांकि, किरण पटेल एक ठग निकला, जिसे पुलिस की सुरक्षा शाखा ने जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की थी और श्रीनगर के आलीशान होटल ललित में ठहराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details