दिल्ली

delhi

शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़, लश्कर का एक आतंकी ढेर

By ANI

Published : Jan 5, 2024, 6:25 AM IST

Updated : Jan 5, 2024, 3:02 PM IST

Jammu And Kashmir Shopian Encounter : जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में एक ताजा मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी मारा गया. पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक शोपियां के चोटीगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम के बीच मुठभेड़ हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

शोपियां में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ जारी

शोपियां:पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक आतंकवाद विरोधी अभियान में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया. शोपियां के गांव छोटीगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस, सेना (34आरआर) और सीआरपीएफ (178बीएन) द्वारा उक्त क्षेत्र में तड़के एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

आतंकवादी की पहचान चक चोलैंड शोपियां निवासी बिलाल अहमद बट के रूप में की गई है. सूत्रों के मुताबिक, बिलाल अहमद साल 2021 में आतंकियों के खेमे में शामिल हुआ था. पुलिस ने बताया कि मारे गये उग्रवादी के पास से हथियार समेत आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं. इस मुठभेड़ को लेकर पुलिस की ओर से कोई ताजा बयान सामने नहीं आया है और न ही पुलिस ने अभी तक आतंकी की मौत या पहचान का खुलासा किया है. फोर्स की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार और शुक्रवार की रात चोटिगाम शोपियां इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स सीआरपीएफ 178 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया था. इसी दौरान आतंकियों ने बल के जवानों पर फायरिंग कर दी, जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई.

मुठभेड़ की शुरुआत में रात का अंधेरा होने के कारण गोलीबारी जारी रही. बाद में सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और रोशनी की व्यवस्था की. सुबह होने के बाद दोनों ओर से गोलियों का आदान-प्रदान तेज हो गया.

इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों के मुताबिक, शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में मुठभेड़ फिलहाल जारी है. उन्होंने बताया कि पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारी मौके पर हैं.

कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. शोपियां पुलिस, सेना और सीआरपीएफ काम पर हैं. आगे की जानकारी दी जाएगी.

इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी थी कि बीरवाह, बडगाम में ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है. एक संक्षिप्त पोस्ट में घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया था कि बडगाम पुलिस ने बीरवाह क्षेत्र के सात लोगों के एक मॉड्यूल को नष्ट कर दिया है. ये व्यक्ति बीरवाह क्षेत्र और उसके आसपास पोस्टर चिपकाकर राष्ट्र विरोधी आतंकवादी प्रचार-प्रसार में शामिल थे.

गुरुवार को ही कश्मीर पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के एक मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से बताया कि कुलगाम पुलिस ने ड्रग तस्कर मोहम्मद इशाक शाह निवासी बंगल को गिरफ्तार किया. उसके पास से 500 ग्राम पिसी हुई भांग बरामद की गई है. उनके खिलाफ मामला दर्ज करके कार्यवाही की जा रही है.

ये भी पढ़ें

Last Updated :Jan 5, 2024, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details