दिल्ली

delhi

Interstate Thief Gang Busted : अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस के हत्थे चढ़े दो शातिर बदमाश, शौकिया करते थे चोरी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 29, 2023, 12:48 PM IST

Updated : Sep 29, 2023, 1:55 PM IST

जयपुर की कोटपुतली थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने यूपी के गाजियाबाद निवासी दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो लग्जरी लाइफ जाने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे.

Interstate Thief Gang Busted
Interstate Thief Gang Busted

एसपी रंजिता शर्मा

जयपुर.जिले की कोटपुतली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए परीक्षाओं के दौरान बाहर खड़े वाहनों से सिम, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनकी शिनाख्त यूपी के गाजियाबाद निवासी धर्मेंद्र और प्रिंस कुमार के रूप में हुई है. एसपी रंजिता शर्मा ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान दोनों आरोपियों के पास से विदेशी करेंसी, 3 लाख नकदी, पांच लाख के ब्रांडेड कपड़े, फोन, घड़ी और लग्जरी कार जब्त की गई है.

गूगल की मदद से जुटाते थे जानकारी -एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि इन्होंने अब तक एक हजार से अधिक लोगों को अपना निशाना बनाया है, जिनसे करीब एक करोड़ की साइबर ठगी को अंजाम दिया है. साथ ही दोनों सात से अधिक राज्यों में वांटेड हैं और इनके खिलाफ देश भर में 10 ज्यादा एफआईआर दर्ज होने की बात सामने आई है. एसपी ने आगे बताया कि ये आरोपी ज्यादातर परीक्षा केंद्रों के बाहर खड़े वाहनों को टारगेट करते थे. खासकर इनकी निगाह प्रोफेशनल एग्जामिनेशन सेंटर के बाहर खड़े वाहनों पर होती थी, क्योंकि वहां से इन्हें महंगे फोन व अन्य सामानों की चोरी में सहूलियत होती थी. एसपी शर्मा ने बताया कि आरोपी गूगल पर परीक्षा व एग्जामिनेशन सेंटरों की जानकारी कर मौके पर पहुंचते थे और वहां केंद्रों के बाहर खड़े वाहनों की रेकी करने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

इसे भी पढ़ें -Jodhpur Theft Case : लाखों की चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, महिला सहित चार आरोपी गिरफ्तार, 23 सिम कार्ड बरामद

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम -पूछताछ में आरोपियों से पता चला कि वो वाहनों के शीशे तोड़कर उनमें रखी नकदी, मोबाइल, सिम, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और महिलाओं के जेवरात चुराते थे. साथ ही क्रेडिट व डेबिट कार्ड के पिन नंबर रीजेनरेट कर आसानी से रुपए निकाल लेते थे. इतना ही नहीं डेबिट कार्ड से यूपीआई एप के जरिए खरीददारी भी किया करते थे.

लग्जरी लाइफ जीने के लिए करते थे चोरी -उन्होंने बताया कि बीते अगस्त माह में कोटपुतली स्थित एलबीएस कॉलेज में आयोजित परीक्षा के दौरान इन दोनों आरोपियों ने सेंटर के बाहर खड़े वाहनों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. जिसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की. साथ ही आरोपियों तक पहुंचने के लिए साइबर सेल व तकनीकी संसाधनों की भी सहायता ली गई और आखिरकार दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी ने कहा कि ये दोनों आरोपी लग्जरी लाइफ जीने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. फिलहाल पूछताछ जारी है और अन्य मामलों के भी खुलासे की उम्मीद है.

Last Updated :Sep 29, 2023, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details