दिल्ली

delhi

4 करोड़ के लिए MP कांग्रेस नेता के भतीजे की हत्या, फुफेरे भाई पर आरोप

By

Published : Feb 6, 2023, 12:00 PM IST

इंदौर के महू के कांग्रेस नेता के भतीजे की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई, दरअसल आरोपियों ने अपहरण के बदले 4 करोड़ की फिरोती की मांग की थी. फिलहाल मामले में सीसीटीवी के आधार पर 2 आरोपी गिरफ्तार किए गए है.

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदौर। महू के किशनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पिगडंबर से रविवार देर शाम कांग्रेस नेता विजेंद्र चौहान के भतीजे हर्ष सिंह चौहान का अपहरण हो गया था, इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने परिवार से 4 करोड़ की फिरौती की मांग की. मांग के पूरे नहीं होने पर देर रात आरोपियों ने बच्चे की हत्या कर शव को सिमरोल थाना क्षेत्र के जंगलों में फेंक दिया. फिलहाल पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है, वहीं मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

कांग्रेस नेता के भतीजे की हत्या

अपहरण के बाद 4 करोड़ की मांग:इंदौर के महू के किशनगंज थाना क्षेत्र पिगडंबर गांव में रहने वाले माइनिंग कारोबारी एवं कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह चौहान के छोटे भाई जितेंद्र सिंह चौहान का 6 साल का बेटा जब अपने घर के बाहर खेल रहा था, तभी वह अचानक से गायब हो गया. कुछ देर बाद जब परिजनों ने उसे आसपास तलाशा तो वह नजर नहीं आया. इसके बाद परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत किशनगंज पुलिस को दी और किशनगंज पुलिस ने इस पूरे मामले में गुमशुदगी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की. इसी दौरान कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह चौहान को एक अज्ञात नंबर से फोन आया और 4 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई, इसके बाद फोन कट हो गया.

बैतूल में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की, ग्वालियर में मां के हत्यारे को उम्रकैद

जंगल में पड़ा मिला शव, 2 गिरफ्तार:फिरौती की मांग की जानकारी कांग्रेस नेता ने पुलिस को दी, लेकिन इसी दौरान पुलिस को बड़वाह के जंगल में एक 6 वर्ष के बच्चे के शव पड़े होने की सूचना मिली. मौके पर पहुंची किशनगंज पुलिस ने जब शव को देखा तो वह कांग्रेस नेता के भतीजे का था. इसके बाद पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. वहीं जब पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई तो अपहरणकर्ता एक जगह सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए, इसके बाद पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. वहीं घटना के बाद एसपी और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे वही एहतियातन तौर पर 5 स्थानों का अतिरिक्त बल भी क्षेत्र में लगाया गया है

चचेरे भाई पर आरोप हत्या के आरोप:प्रारंभिक तौर पर यह बात सामने आ रही है कि भांजे ने ही अपने मामा के लड़के का अपहरण किया और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. वहीं भांजे की अपने मामा से किसी बात को लेकर पारिवारिक रंजिश चल रही थी और उसी के चलते बदला लेने की नीयत से भांजे ने मामा के लड़के का अपहरण किया और फिरौती मांगी. लेकिन जब मामला बढ़ने लगा तो उसने बच्चे को मौत के घाट उतार दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details