दिल्ली

delhi

Urinating Incident: अमेरिकन फ्लाइट में भारतीय यात्री ने सह यात्री पर किया पेशाब

By

Published : Apr 24, 2023, 8:35 PM IST

Updated : Apr 24, 2023, 8:59 PM IST

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाईट में एक बार फिर पैसेंजर पर पेशाब करने का मामला सामने आया है. नशे में धुत आरोपी हवाई यात्री को अमेरिकन एयरलाइंस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस को सौंप दिया. मामले की जांच जारी है. हालांकि, पीड़ित ने इसकी लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई है.

df
df

नई दिल्लीः अमेरिकन एयरलाइंस की एक फ्लाइट में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रहे एक भारतीय पैसेंजर को एयरपोर्ट पर अपने सह-यात्री पर कथित तौर पर पेशाब करने के आरोप में पकड़ा गया है. जानकारी के अनुसार, कथित रूप से नशे में धुत हवाई यात्री की शिकायत दिल्ली पुलिस को मिली है. अमेरिकन एयरलाइंस ने इस मामले में सह-यात्रियों के बयान दर्ज किए और आरोपी को कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया. सिविल एविएशन महानिदेशालय के अनुसार, इस सम्बंध में एक एफआईआर भी दर्ज की गई है.

दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांचः दिल्ली पुलिस ने बताया कि नागरिक उड्डयन अधिनियम के असंज्ञेय अपराधों के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है. यात्री के इस व्यवहार के बारे में एयरलाइंस के कर्मचारियों की शिकायत के बाद कार्रवाई शुरू की गई है. सह-यात्रियों ने पेशाब करने के संबंध में कोई ठोस सबूत नहीं दिया है. असंज्ञेय अपराध सिविल एयरक्राफ्ट रूल्स के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः WFI Controversy : बृजभूषण शरण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग वाली याचिका SC में दायर

एयरपोर्ट के डीसीपी देवेश महेला ने बताया कि पुलिस ने यात्री के अनियंत्रित व्यवहार के बारे में एयरलाइंस के कर्मचारियों की शिकायत पर कार्रवाई शुरू की गई है. हालांकि, अभी तक किसी के ऊपर पेशाब करने के संबंध में कोई पुख्ता सबूत या शिकायत नहीं मिली है.

नवंबर में भी ऐसी घटना आई थी सामनेःएयर इंडिया की न्यूयार्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में 70 साल की बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का मामला सामने आया था. घटना 26 नवंबर की थी, लेकिन इस मामले में जब बुजुर्ग महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को पत्र लिखकर शिकायत की तो एयर इंडिया के अधिकारियों ने 1 महीने के छानबीन के बाद 28 दिसंबर को इसकी लिखित शिकायत दिल्ली पुलिस को की थी. इसके बाद आरोपी शंकर मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. यह काफी चर्चित मामला था.

यह भी पढ़ेंः Operation Kaveri : सूडान से भारतीयों को निकालने के लिए चलाया ऑपरेशन कावेरी, 500 लोग सूडान पोर्ट पहुंचे

Last Updated : Apr 24, 2023, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details