दिल्ली

delhi

Olympics Live: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से 2-1 हारी, गोल्ड की उम्मीद टूटी

By

Published : Aug 4, 2021, 3:55 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 5:08 PM IST

टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन है. महिला हॉकी सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने भारत को 2-1 से हराया. महिला हॉकी में भी टूटा गोल्ड का सपना, अब ब्रॉन्ज के लिए भिड़ेंगी बेटियां.

India women hockey team  महिला हॉकी टीम
सेमीफाइनल का पहला क्वार्टर टीम इंडिया के नाम

टोक्यो:महिला हॉकी सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने भारत को 2-1 से हराया

कांटे की टक्कर में अर्जेंटीना आगे, टीम इंडिया को करना होगा जवाबी हमला.

टीम इंडिया ने चौथे क्वार्टर की अच्छी शुरुआत की है. वह अटैक कर रही है. उसने 51वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया है. उसका मैच में ये चौथा पेनल्टी कॉर्नर है. गुरजीत कौर ने शॉट लगाया, लेकिन अर्जेंटीना की गोलकीपर अलर्ट थी और उसने गोल बचा लिया है. भारत 1-2 से पीछे चल रहा है.

तीसरा क्वार्टर समाप्त हो गया है. इस क्वार्टर में अर्जेंटीना हावी रही. वह 2-1 से आगे चल रही है. मैच में अब 15 मिनट का खेल बाकी है. टीम इंडिया को जीत हासिल करनी है तो चौथे क्वार्टर में करिश्माई खेल खेलना होगा.

भारत को झटका लगा है. नेहा गोयल को 39वें मिनट में ग्रीन कार्ड दिखाया गया है. वह अगले दो मिनट बाहर बैठेंगी और भारत 10 खिलाड़ियों के साथ खेलेगा.

अर्जेंटीना ने तीसरे क्वार्टर में अच्छी शुरुआत की है. उसने इस क्वार्टर की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. ऐसे में कप्तान Maria Noe कहां चूकने वाली थीं. उन्होंने 36वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला है. अर्जेंटीना की कप्तान का इस मैच में ये दूसरा गोल है. अर्जेंटीना 2-1 से आगे हो गई है.

भारत और अर्जेंटीना के बीच सेमीफाइनल मुकाबले का तीसरा क्वार्टर शुरू हो गया है. दोनों टीमों ने अब तक 1-1 गोल किया है.

पहला हाफ खत्म हो गया है और स्कोर 1-1 से बराबर है. भारत और अर्जेंटीना दोनों ने 30 मिनट के इस खेल में शानदार हॉकी खेली है. दोनों के बीच जोरदार टक्कर है. टीम इंडिया ने जहां पहले क्वार्टर में गोल किया था तो अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर में गोल दागा. दोनों ही टीमों को पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल करने के मौके मिले, लेकिन वे नाकाम रहे.

भारतीय टीम अच्छा हॉकी खेल रही है. ग्रुप स्टेज के मुकाबले के बाद तो ये टीम एकदम अलग लग रही है. खिलाड़ियों में गजब का आत्मविश्वास आ गया है. टीम इंडिया को 27वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला. इसके बाद अर्जेंटीना ने वीडियो रेफरल लिया, जो उसके पक्ष में रहा और इंडिया के पेनल्टी कॉर्नर को रद्द कर दिया गया.

टीम इंडिया को 26वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला है. उसका ये दूसरा पेनल्टी कॉर्नर है. गुरजीत कौर ने इस बार भी शानदार प्रयास किया, लेकिन अर्जैंटीना की गोलकीपर Maria Belen ने अपनी टीम के लिए एक गोल बचा लिया.

अर्जेंटीना ने मैच में वापसी करते हुए पहला गोल दाग दिया है. उसकी ओर से 18वें मिनट में गोल किया गया है. Noel Barrionuevo ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए ये गोल किया है.

पहले क्वार्टर में 7 मिनट बचे थे तो अर्जेंटीना को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला. हालांकि, भारतीय डिफेंडरों ने शानदार बचाव किया और उसके गोल दागने के प्रयास को विफल कर दिया. इसी के साथ भारत की 1-0 की बढ़त बरकरार है.

भारत की महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में शानदार शुरुआत की है. उसने पहले क्वार्टर के शुरुआत में ही गोल दाग दिया है. गुरजीत कौर ने पेनल्टी कौर के जरिए ये गोल किया है. भारत की ओर से ये गोल खेल के दूसरे मिनट में आया है. भारत अर्जेंटीना से 1-0 से आगे हो गया है.

Last Updated : Aug 4, 2021, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details