दिल्ली

delhi

गजब! बुलंदशहर में मजदूर को इनकम टैक्स विभाग ने भेजा आठ करोड़ का नोटिस, 10वीं पास है युवक

By

Published : Mar 20, 2023, 10:15 PM IST

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक ऐसे युवक को इनकम टैक्स विभाग की ओर आठ करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स जमा करने नोटिस भेजा है, जो आठवीं पास है और मजदूरी करता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बुलंदशहर का अंकुर इनकम टैक्स के नोटिस के बारे में बताते हुए.

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक अजब मामला सामने आया है. यहां के एक मजदूर को आयकर विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया है. वह भी 8 करोड़ रुपए का. युवक अंकुर कुमार ने एसएसपी आलोक कुमार सिंह से मिलकर गुहार लगाई है. उसका कहना है कि वह 10वीं पास है और मेहनत मजदूरी करके काम चलाता है. पांच साल पहले नौकरी के लिए उसने अपने जानकार को पैन कार्ड और आधार कार्ड समेत तमाम शैक्षणिक दस्तावेज दिए थे. काफी समय बाद तक जब नौकरी नहीं लगी तो उसने मजदूरी करनी शुरू कर दी. पुलिस कप्तान ने सीओ सिकंदराबाद को मामले की जांच सौंपते हुए रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

बुलंदशहर के गुलावठी क्षेत्र के गांव बराल निवासी अंकुर कुमार पुत्र मंगू सिंह ने एसएसपी से मिलकर बताया कि वर्ष 2019 में नौकरी की तलाश कर रहा था. उसी दौरान गांव निवासी एक व्यक्ति के दो रिश्तेदारों ने उसे नौकरी लगवाने का आश्वासन देते हुए शैक्षणिक एवं अन्य कागजात ले लिए. इनमें पैन कार्ड भी शामिल था. उससे कुछ कागजात पर हस्ताक्षर भी कराए गए. इसके बाद भी नौकरी नहीं लगी. अब पांच साल बाद आयकर विभाग से 8,06,43,277 रुपये की आय के हिसाब से आयकर जमा करने का नोटिस भेजा है. इसके साथ ही वर्ष 2018-19 में आयकर जमा नहीं करने का हवाला देकर जवाब भी मांगा है.

युवक ने एसएसपी को बताया कि वह मात्र दसवीं पास है. नौकरी नहीं लगने पर मेहनत-मजदूरी करता है. उसका संबंधित बैंक में कोई खाता भी नहीं है. नाम, पते, शैक्षणिक एवं अन्य दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल करके उसके साथ धोखाधड़ी एवं जालसाजी की गई है. पीड़ित ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है. एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि युवक ने अपने दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल कर दिल्ली में फर्जी कंपनी एवं बैंक खाता खोलने का आरोप लगाया है. कहा है कि संबंधित कंपनी और बैंक खाते के जरिए करोड़ों रुपये का लेनदेन किया गया है. सीओ सिकंदराबाद को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः पिता की मौत पर गुस्साया बेटा, बोला-डॉक्टर बताएं 10 मिनट में कौन सी ट्रेन लखीमपुर से लखनऊ पहुंचा देगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details